फैजाबाद में जड़ें जमा रहा सेकुलर मोर्चा

फैजाबाद : शुरुआती दौर में राजनीतिक विश्लेषक भले पूर्व मंत्री शिवपाल यादव की अगुआई में गठि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Oct 2018 11:26 PM (IST) Updated:Fri, 05 Oct 2018 11:26 PM (IST)
फैजाबाद में जड़ें जमा रहा सेकुलर मोर्चा
फैजाबाद में जड़ें जमा रहा सेकुलर मोर्चा

फैजाबाद : शुरुआती दौर में राजनीतिक विश्लेषक भले पूर्व मंत्री शिवपाल यादव की अगुआई में गठित सेकुलर मोर्चा को कमजोर आंकते रहे हों, पर उसने कभी समाजवादियों के गढ़ रहे फैजाबाद की धरती पर अपनी जड़ें जमानी शुरू कर दी हैं। हाल ही में सपा के कद्दावर नेता रहे महेंद्र प्रताप यादव एवं साकेत महाविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अनिल ¨सह राना साइकिल की सवारी को अलविदा कह शिवपाल यादव के हमराह हो गए। इसे जिले की सियासत में सपा के लिए नुकसान का सबब माना जा रहा है। इससे पहले भी कई प्रमुख सपाई सेकुलर मोर्चा के साथ जा चुके हैं।

समाजवादी युवजन सभा के जिलाध्यक्ष के अलावा सपा के जिला उपाध्यक्ष रह चुके महेंद्र यादव अमानीगंज ब्लॉक में प्रमुख सपा नेता के रूप में पहचाने जाते थे। वे दो बार जिला पंचायत सदस्य निर्वाचित हो चुके हैं और इस बार मामूली अंतर से चुनाव जीतने में जरूर नाकाम रहे पर उनके सियासी वजूद को नकारा नहीं जा सकता। साकेत महाविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अनिल ¨सह राना युवजनसभा के प्रदेश सचिव थे। उनका शिवपाल यादव के साथ जाना काफी अहम है। इससे पूर्व सितंबर माह के मध्य यहां आ चुके पूर्व मंत्री गुलाबबाड़ी में रैली कर अपनी ताकत दिखा चुके हैं। पुराने समाजवादी रहे डॉ. एमपी यादव, ललित यादव, नान्हूं यादव व साकेत महाविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष बंशीलाल यादव पहले ही शिवपाल यादव के साथ जा चुके हैं। पूर्व जिला पंचायत सदस्य महेंद्र यादव के दावे पर यकीन करें तो सपा के कई और बड़े चेहरे पूर्व मंत्री के संपर्क में हैं, जो जल्द ही दलबदल करेंगे। उन्होंने दावा किया कि जो असली समाजवादी होगा, वह शिवपाल के साथ आएगा।

आज आएंगे शिवपाल यादव

सेकुलर मार्चा के मुखिया शिवपाल यादव शनिवार को अयोध्या आएंगे। वे दिवंगत सपा नेता राजबहादुर यादव के टेढ़ीबाजार स्थित आवास जाकर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। यहां से वे गोरखपुर के लिए रवाना होंगे।

chat bot
आपका साथी