मंत्री को उम्मीद, मंदिर पर जल्द आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

संसू,अयोध्या : यूपी के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने सर्किट हाउस में भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के महानगर संयोजक चंद प्रकाश गुप्ता द्वारा नववर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित भोज में शिरकत की। यहां न्यायिक व्यवस्था को लेकर यूपी सरकार द्वारा उठाये जा रहे कदमों की जानकारी देने के साथ उन्होने राममंदिर को लेकर अपना पक्ष रखा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 10:56 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jan 2019 10:56 PM (IST)
मंत्री को उम्मीद, मंदिर पर जल्द आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला
मंत्री को उम्मीद, मंदिर पर जल्द आएगा सुप्रीम कोर्ट का फैसला

अयोध्या : मौका विधि प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सम्मेलन का था, लेकिन राममंदिर की छटपटाहट भाजपाइयों में साफ नजर आई। सहकारी बैंक के सभागार में हुए सम्मेलन में आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को जीत दिलाने के संकल्प के साथ पार्टी नेताओं की जुबां पर राममंदिर का मुद्दा भी छाया रहा। पहले स्वागत में जयश्रीराम का उद्घोष हुआ तो बाद में नेताओं के संबोधन में भी मंदिर का जिक्र रहा। सम्मेलन के मुख्य अतिथि विधि मंत्री बृजेश पाठक ने भी मंदिर के प्रति आग्रही नेताओं को भरोसा दिया कि जनभावनाओं का पूरा ख्याल रखा जाएगा। उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट से जल्द ही राममंदिर मुद्दे का समाधान होगा और मंदिर निर्माण भी जल्द आरंभ होगा।

सम्मेलन के साथ ही सर्किट हाउस में पत्रकारों से मुखातिब होने पर भी मंत्री ने प्रदेश सरकार के कदमों की जानकारी दी। कहा, पहली बार इतनी बड़ी संख्या में न्यायिक पद सृजित किए हैं। छह सौ पद सिविल जज जूनियर डिवीजन, सौ पद सिविल जज सीनियर डिवीजन, सौ पद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश, 110 नई पारिवारिक अदालतें, सभी जिलों में स्थायी लोकअदालतें, 125 नए फास्ट ट्रैक कोर्ट, दस एक्सीडेंटल मामलों के लिए व 13 कामर्शियल मामलों के लिए कोर्ट का सृजन किया गया है। भाजपा के क्षेत्रीय महामंत्री संगठन प्रद्युम्न ने संगठन को चुस्त-दुरुस्त रखने की नसीहत दी। विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक प्रशांत ¨सह अटल ने केंद्र सरकार की योजनाओं को साझा किया। कहा, अधिवक्ताओं व वादकारियों के लिए कचहरी परिसर में शौचालय बनवाए जाने चाहिए। उन्होंने कहा, अधिवक्ताओं के बैठने के लिए सीमेंटेड शेड का निर्माण कराने की आवश्यकता है।

प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक रवि ¨सह सिसौदिया ने राममंदिर के मुद्दे को उठाया। कहा, लोग चाहते हैं राममंदिर जल्द बने। उन्होंने अधिवक्ताओं के हितों का मुद्दा भी उठाया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष अर¨वद ¨सह, मंत्री परमेंद्र मिश्र, भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष व डीजीसी क्रिमनल रामकृष्ण तिवारी, डीजीसी सिविल रामकुमार राय आदि ने मंत्री का फूल-मालाओं का स्वागत किया। सम्मेलन का संचालन प्रकोष्ठ के जिला संयोजक पीयूष रंजन ने किया। महापौर ऋषिकेश उपाध्याय व नगर विधायक वेदप्रकाश गुप्त, बार काउंसिल के सदस्य अखिलेश वाजपेयी, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, प्रकोष्ठ के सह संयोजक बृजेश ¨सह, विशाल मिश्र, अमन श्रीवास्तव, मीडिया प्रभारी राजेश पांडेय, रोहित पांडेय, योगेश श्रीवास्तव, राजीव पांडेय सरल, विश्वनाथ तिवारी, श्रीधर मिश्र, आकाश श्रीवास्तव, रोहित वर्मा, शचींद्र पांडेय, अवनीश श्रीवास्तव, प्रमोद पाठक आदि थे। --------------- भाजपाइयों ने किया स्वागत -सर्किट हाउस में विधि मंत्री बृजेश पाठक का फूल-मालाओं से स्वागत किया गया। महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायक वेदप्रकाश गुप्ता, विधायक शोभा ¨सह चौहान, महानगर अध्यक्ष कमलेश श्रीवास्तव, अशोक ¨सह, आदित्यनारायन मिश्र, डॉ. चंद्रप्रकाश त्रिपाठी, अभिषेक मिश्र, शक्ति ¨सह, रमेश ¨सह, गिरीश पांडेय डिप्पुल, कृष्णकुमार पांडेय खुन्नू, अमल गुप्त, ज्ञान केसरवानी, राजेंद्र गुप्त, रणवीर ¨सह, हरीश श्रीवास्तव, सूर्यप्रकाश श्रीवास्तव, दिवाकर ¨सह, जसवीर ¨सह, सतनाम ¨सह, मुन्ना ¨सह, हरभजन गौड़, शैलेंद्र कोरी, तिलकराम मौर्या, स्मृता तिवारी, विजेता जायसवाल आदि ने उनका स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी