युवा ब्रिगेड को भाजपा उपाध्यक्ष ने दी कड़वी डोज

भाजपा ने बूथ व सेक्टर स्तर की कमेटियों के सभी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 10:47 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 10:47 PM (IST)
युवा ब्रिगेड को भाजपा उपाध्यक्ष ने दी कड़वी डोज
युवा ब्रिगेड को भाजपा उपाध्यक्ष ने दी कड़वी डोज

अयोध्या: सोमवार को यहां आए भाजपा उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह ने युवा ब्रिगेड को कदम-कदम पर कड़वी डोज पिलाई। अनुशासन, परिचय से लेकर बातचीत में विषय के औचित्य तक पर उपाध्यक्ष ने नेताओं को मर्यादा का पाठ पढ़ाया। यहां तक कि किसी से वार्ता के दौरान बीच में बोलने वालों को उन्होंने सख्त सीख दी और कहा, अनुशासन और मर्यादा पार्टी की पहचान है। इसलिए आचरण भी इसी के अनुकूल हो। कई जिला स्तरीय पदाधिकारियों को कदम-कदम पर उपाध्यक्ष ने तौर-तरीका सिखाया। एक जनप्रतिनिधि को भी उन्होंने पाठ पढ़ाया। सोमवार को हुए सम्मेलन में मंच की व्यवस्था से लेकर संचालन तक पर उपाध्यक्ष की पैनी नजर रही और नेताओं को बीच-बीच में सीख भी मिलती रही। मंगलवार को उपाध्यक्ष के वापस जाने के बाद भाजपाइयों ने राहत की सांस ली।

मंगलवार की सुबह भी उन्हें दर्शन करने जाना था। उन्होंने पहले ही तय कर दिया था कि कौन-कौन उनके साथ जाएगा। इसके बाद भी अनापेक्षित लोग दर्शन के दौरान भी पहुंच गए। इस पर उन्होंने जिला स्तरीय पदाधिकारियों की क्लास भी लगाई। वहीं एक पूर्व पदाधिकारी को सर्किट हाउस में उस वक्त उपाध्यक्ष की सीख मिली, जब वे भोजन करने के दौरान कुछ लोगों का परिचय कराने पहुंच गए। सोमवार को परिचयात्मक बैठक के दौरान एक पदाधिकारी ने किसी दूसरे मुद्दे पर बात करनी चाही। इस पर उपाध्यक्ष ने नेता को कब क्या कहना है, इसकी सीख दी। उन्होंने एक जिला स्तरीय पदाधिकारी को मंगलवार को बुलाया था, लेकिन पदाधिकारी कन्नी काट गए। मंगलवार को पूरे दिन उपाध्यक्ष के अनुशासन की सीख देने की चर्चा रही। समन्वय स्थापित करें मंडल प्रभारी

अयोध्या: भाजपा उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह ने मंडल प्रभारियों को दायित्व बोध भी कराया। इसको लेकर हुई बैठक में उन्होंने कहाकि मंडल प्रभारियों का सबसे बड़ा दायित्व यह है कि वे मंडल, सेक्टर, बूथ स्तर व सभी मोर्चों के पदाधिकारियों के बीच समन्वय स्थापित करें। अपने क्षेत्र में साम‌र्थ्यवान व उर्जावान व्यक्तियों को पार्टी में जोड़ें। अयोध्या, अंबेडकरनगर व बाराबंकी के मंडल प्रभारियों की बैठक में उन्होंने पार्टी की नीतियों व आगामी कार्यक्रमों की जानकारी बूथ कमेटी व पन्ना प्रमुखों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी। मंडल प्रभारियों को सौंपी गयी।

यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह ने कहा कि मंडल प्रभारी बूथों पर जाकर प्रवास करें। इस दौरान वह पार्टी के जुड़े लोगो से संपर्क करें। अवध क्षेत्र के प्रभारी जेपीएस राठौर ने कहाकि मंडल प्रभारियों को अपने राजनीतिक व संगठनात्मक अनुभवों को बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से साझा करना चाहिए। बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्र, सासंद लल्लू सिंह, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, विधायक वेदप्रकाश गुप्त, रामचंद्र यादव, इंद्र प्रताप तिवारी खब्बू, गोरखनाथ बाबा, शोभा सिंह चौहान, सहकारी बैंक के सभापति धर्मेंद्र प्रताप सिंह टिल्लू, शक्ति सिंह, भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री हर्षवर्धन सिंह, क्षेत्रीय मंत्री कमलेश श्रीवास्तव, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र, जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल, डॉ. चंद्रप्रकाश त्रिपाठी, कृष्णकुमार पांडेय खुन्नू, अभय सिंह, सुनील तिवारी शास्त्री, विद्याकांत द्विवेदी, दिवाकर सिंह, राजेश सिंह, डॉ. अंशुमान मित्रा, आकाशमणि त्रिपाठी आदि थे।

chat bot
आपका साथी