चौकी प्रभारी ने फरियादी को बेल्ट व बंदूक के बट से पीटा

घूस न देने पर हरिग्टनगंज चौकी प्रभारी राजेश कुमार मिश्र ने फरियादी को बेल्ट और बंदूक के बट से बुरी तरह पीट दिया। इस दौरान दो सिपाहियों ने उसे पकड़ रखा था। जब वह जान की भीख मांगने लगा तो चौकी प्रभारी ने फरियादी की जेब में रखे सात सौ रुपये निकाल लिये और भगा दिया.

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 12:01 AM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 12:01 AM (IST)
चौकी प्रभारी ने फरियादी को बेल्ट व बंदूक के बट से पीटा
चौकी प्रभारी ने फरियादी को बेल्ट व बंदूक के बट से पीटा

मिल्कीपुर (अयोध्या): घूस न देने पर हरिग्टनगंज चौकी प्रभारी राजेश कुमार मिश्र ने फरियादी को बेल्ट और बंदूक के बट से बुरी तरह पीट दिया। इस दौरान दो सिपाहियों ने उसे पकड़ रखा था। जब वह जान की भीख मांगने लगा तो चौकी प्रभारी ने फरियादी की जेब में रखे सात सौ रुपये निकाल लिये और भगा दिया। मामला डीआइजी दीपक कुमार के सामने पहुंचा तो उन्होंने प्रकरण की जांच प्रशिक्षु आईपीएस, क्षेत्राधिकारी पलाश बंसल को सौंपी है।

मामला इनायतनगर थाने की हरिग्टनगंज चौकी का है। डीआईजी को दिए शिकायती पत्र में साहिबाबाद ग्रंट पूरे गाना शुक्ल निवासी राजेश कुमार शुक्ल ने बताया है कि 19 अक्टूबर की सुबह पट्टीदार विष्णु प्रसाद से उनका विवाद हो गया। डायल 112 को फोन किया तो पीआरवी टीम और चौकी प्रभारी भी पहुंचे। दोनों पक्षों का चालान कर दिया गया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि चौकी प्रभारी पांच हजार रुपये घूस मांग रहे थे। मना करने पर बेल्ट व बंदूक के बट से मारा पीटा और जेब में रखे सात सौ रुपये भी निकाल लिये। इस दौरान दो सिपाहियों ने उसे पकड़ रखा था। एसडीएम न्यायालय से जमानत के बाद 20 अक्टूबर को उसने इनायतनगर थाने में शिकायती पत्र दिया। न्याय न मिलने के बाद पीड़ित ने जिला अस्पताल में अपना मेडिकल कराया। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ित के शरीर पर अन्य चोटों के अलावा आठ गंभीर चोटें पाई गई। चौकी प्रभारी व दोनों सिपाहियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए वह डीआईजी के समक्ष प्रस्तुत हुआ और आपबीती सुनाई। डीआईजी ने मामले की जांच प्रशिक्षु आईपीएस व सीओ मिल्कीपुर पलाश बंसल को सौंपी है। जांच अधिकारी ने बताया कि प्रकरण की जांच की जा रही है। मामले में अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पीड़ित का कहना है कि इस घटना से उनका पूरा परिवार डरा सहमा हुआ है।

chat bot
आपका साथी