गुलाब देकर समझाया, हिफाजत के लिए है हेलमेट

फैजाबाद : रुकिए..। मैं एसएसपी फैजाबाद हूं..। आप परिवार लेकर बाइक से चल रहे हैं और ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Aug 2017 11:27 PM (IST) Updated:Sat, 19 Aug 2017 11:27 PM (IST)
गुलाब देकर समझाया, हिफाजत के लिए है हेलमेट
गुलाब देकर समझाया, हिफाजत के लिए है हेलमेट

फैजाबाद : रुकिए..। मैं एसएसपी फैजाबाद हूं..। आप परिवार लेकर बाइक से चल रहे हैं और हेलमेट भी नहीं पहना है। ये गलत बात है। हेलमेट को बोझ मत समझिए..ये आप की सुरक्षा के लिए है। हेलमेट लगाकर चलें और वाहन धीमा चलाएं..।'ये गुलाब का फूल आपके लिए है..। इसे लीजिए और फूलों की तरह अपने कोमल जीवन को सुरक्षित रखने के लिए यातायात नियमों का पालन करें। ये बात एसएसपी सुभाष ¨सह बघेल ने कही।

यातायात पुलिस ने शनिवार को ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले लोगों को गुलाब देकर समझाया। पुलिस की ये गांधीगीरी शनिवार को शहर के रिकाबगंज चौराहे पर देखने मिली। पुलिस कर्मियों के हाथ में चालान बुक नहीं बल्कि गुलाब का फूल दिख रहा था। यातायात नियमों के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए पुलिस कर्मी हाथ में गुलाब लेकर वाहन चालकों को समझाते नजर आ रहे थे। एएसपी विक्रांतवीर भी इस अभियान को एक छोर से संभाले रहे। एसपी सिटी अनिल कुमार ¨सह ने नवीन मंडी क्षेत्र में इस अभियान को गति प्रदान की। उन्होंने गुलाब का फूल देकर बाइक चालकों से हेलमेट पहनने की अपील की। उन्होंने कहाकि दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। कार चालक सीट बेल्ट अवश्य लगाएं। शहर के बेनीगंज इलाके में सीओ अयोध्या अजय राय ने अभियान की कमान संभाली।

......इनसेट......

बच्चे भी बने अभियान का हिस्सा

फैजाबाद : स्कूली बच्चे पुलिस के इस अभियान का हिस्सा बने। पुलिस कर्मियों के साथ बच्चों ने वाहन स्वामियों को गुलाब का फूल देकर उन्हें हेलमेट व सीट बेल्ट बांधने के लिए प्रेरित किया। रिकाबगंज व शांति चौक नाका दोनों स्थानों पर पुलिस की ओर से चलाए गए अभियान में बच्चों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। जो लोग हेलमेट व सीट बेल्ट बांधे मिले उन्हें धन्यवाद दिया गया तथा जो लोग बगैर हेलमेट व सीट बेल्ट के वाहन चलाते मिले उन्हें गुलाब का फूल देकर गलती का एहसास कराया गया।

chat bot
आपका साथी