अयोध्या में डीआइजी स्तर के अधिकारी को बनाया गया एसएसपी

राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने के साथ ही नगरी की सुरक्षा और उसके पर्यवेक्षण को लेकर शासन की प्राथमिकताएं भी बदलने लगी हैं। जिले में पहली बार डीआईजी स्तर के अधिकारी को यहां एसएसपी के रूप में तैनात किया गया है.

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Jul 2020 12:19 AM (IST) Updated:Sun, 26 Jul 2020 06:07 AM (IST)
अयोध्या में डीआइजी स्तर के अधिकारी को बनाया गया एसएसपी
अयोध्या में डीआइजी स्तर के अधिकारी को बनाया गया एसएसपी

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने के साथ ही नगरी की सुरक्षा और उसके पर्यवेक्षण को लेकर शासन की प्राथमिकताएं भी बदलने लगी हैं। जिले में पहली बार डीआईजी स्तर के अधिकारी को यहां एसएसपी के रूप में तैनात किया गया है। चित्रकूट में तैनात रहे पुलिस उपमहानिरीक्षक दीपक कुमार को अयोध्या का एसएसपी बनाया गया है। यहां तैनात रहे एसएसपी आशीष तिवारी को पुलिस अधीक्षक रेलवे झांसी बनाया गया है।

आशीष तिवारी ने गत वर्ष जून में अयोध्या के एसएसपी का कार्यभार संभाला था। उनका कार्यकाल निर्विवादित रहा है। आईआईटी के छात्र रहे आशीष तिवारी ने पुलिसिग को स्मार्ट बनाने में तकनीक का बेहतर इस्तेमाल किया। छह वेबसाइट और कई वाट्सएप ग्रुप बनाकर पुलिसिग को कागजों के ढेर से बाहर निकाला और इसी के बल कर जनता से संवाद का बेहतर रास्ता भी निकाला। गत वर्ष नवंबर माह में आए सुप्रीम फैसले के दौरान भी अयोध्या में सौहार्द की डोर अटूट बनी रही और अमन चैन रहा इसके पीछे आशीष तिवारी की कुशल रणनीति ही थी। फैसले के बाद राममंदिर को लेकर उपजी परिस्थितियों को उन्होंने बखूबी संभाला और बड़े-बड़े आयोजनों को सफलता पूर्वक संपन्न कराया। सामाजिक कुरीतियों को खत्म करने के लिए उन्होंने ग्रीन ग्रुप भी बनाया।

chat bot
आपका साथी