बाबुओं की लापरवाही चालक-परिचालकों पर पड़ रही भारी

परिवहन निगम के अयोध्या डिपो में बाबुओं की लापरवाही का खामियाजा चालक-परिचालक भुगत रहे हैं.इंप्लाइज यूनियन ने निगम प्रशासन को दिया एक पखवारे की मोहलत.

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 11:24 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 06:05 AM (IST)
बाबुओं की लापरवाही चालक-परिचालकों पर पड़ रही भारी
बाबुओं की लापरवाही चालक-परिचालकों पर पड़ रही भारी

अयोध्या: परिवहन निगम के अयोध्या डिपो में बाबुओं की लापरवाही का खामियाजा चालक-परिचालक भुगत रहे हैं। यह वे चालक-परिचालक हैं जो पिछले कई महीनों से अपनी समस्या के निराकरण के लिए अधिकारी की कुर्सी का चक्कर लगा-लगा थक गए हैं। निराकरण तो दूर इनकी समस्याओं को नहीं सुना गया। यूपी रोडवेज इंप्लाइज यूनियन ने निगम प्रशासन को निराकरण के लिए एक पखवारे का समय देते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है।

श्यामधारी यादव नियमित चालक है। दिसंबर व जनवरी का दो महीने का वेतन नहीं दिया गया। लाल बहादुर यादव व हृदेश कुमार सिंह चालक है। दोनों ने चार हजार किलोमीटर का मानक पूर्ण किया है। प्रोत्साहन अवधि में दीपावली के दौरान कार्य किया। प्रोत्साहन राशि नहीं दी गई। संविदा चालक वीरेंद्र कुमार ने आठ अगस्त 2019 को अयोध्या-बहराइच मार्ग पर बस का संचालन किया। निगम ने लखनऊ मार्ग पर बस का संचालन दिखाकर वेतन से एक हजार रुपये काट लिया। संविदा परिचालक राघवराम वर्मा, ओम यादव, पंकजकुमार पांडेय ने शर्तो के मुताबिक बस का संचालन किया लेकिन डिपो स्तर पर नियुक्ति के समय संलग्न प्रमाण पत्र के सत्यापन न होने के कारण भुगतान रोक दिया गया। छह माह बाद भी यह परिचालक दफ्तर का चक्कर लगा रहा है। परिचालक सुदर्शन सिंह कोविड-19 के कारण क्वारंटीन कर दिए गए। उन्होंने कार्यालय सूचना दी लेकिन अवकाश स्वीकृत नहीं किया गया। इन समस्याओं के निराकरण के लिए उप्र. इंप्लाइज यूनियन के क्षेत्रीय मंत्री विमलेश अवस्थी ने निगम को 15 दिन का समय दिया है। अवस्थी कहते है कि पूरे प्रकरण की शिकायत जिलाधिकारी से भी की गई है।

chat bot
आपका साथी