पीएम की सुरक्षा में छावनी बनेगी अयोध्या, मुख्य सचिव ने लिया जायजा

मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी और डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी पहुंचे अयोध्या.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर अयोध्या छावनी में तब्दील नजर आएगी। पीएम के प्रोटोकॉल के मुताबिक किए जा रहे सुरक्षा इंतजाम और भूमि पूजन तैयारियों की शासन ने निगरानी बढ़ा दी है.

By JagranEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 11:54 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 11:54 PM (IST)
पीएम की सुरक्षा में छावनी बनेगी अयोध्या, मुख्य सचिव ने लिया जायजा
पीएम की सुरक्षा में छावनी बनेगी अयोध्या, मुख्य सचिव ने लिया जायजा

अयोध्या : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर अयोध्या छावनी में तब्दील नजर आएगी। पीएम के प्रोटोकॉल के मुताबिक किए जा रहे सुरक्षा इंतजाम और भूमि पूजन तैयारियों की शासन ने निगरानी बढ़ा दी है। शुक्रवार को मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी और डीजीपी हितेशचंद्र अवस्थी ने भूमि पूजन और पीएम की सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी देखी।

अधिकारियों ने साकेत महाविद्यालय पहुंच हेलीपैड देखा और उसके बाद पीएम के आवागमन मार्ग से होते हुए रामजन्मभूमि परिसर पहुंचे। परिसर में कार्यक्रम स्थल और अतिथियों के बैठने के स्थान के बारे में जानकारी हासिल की। इसके बाद हनुमानगढ़ी और नयाघाट का जायजा लिया। अधिकारियों ने कार्यक्रम के दौरान यातायात व्यवस्था की अचूक प्लानिग पर जोर दिया।

सूत्रों की मानें तो मुख्य आयोजन को लेकर अयोध्या की ओर यातायात डायवर्जन सुनिश्चित किया जाएगा। आयोजन को लेकर शासन की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सीएस और डीजीपी के आने से पहले ही अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी, प्रमुख सचिव नगरविकास दीपक कुमार, एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार, एडीजी जोन एसएन साबत सुबह ही रामनगरी पहुंच गए थे। अधिकारियों ने पहले पूरी रामनगरी व आयोजन से जुड़े स्थलों का निरीक्षण किया।

कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद आने वाले हैं। इससे पहले शासन से अधिकारियों की पूरी फौज रामनगरी में उतार दी है। अधिकारियों ने यहां सर्किट हाउस में बैठक की, जिसमें पीएम की सुरक्षा के अभेद्य इंतजाम के सुनिश्चित करने के साथ ही आयोजन को भव्य बनाने पर चर्चा की। देर शाम एसपीजी के अधिकारियों के भी यहां पहुंचने की संभावना है। माना जा रहा है कि पीएम सुरक्षा से जुड़ी तैयारियों पर एसपीजी को ही अंतिम मुहर लगानी है।

chat bot
आपका साथी