रोस्टर तार-तार, कब होगा सुधार..

फैजाबाद : पावर कारपोरेशन के रोस्टर के मुताबिक बिजली आपूर्ति होने के दावे तार-तार हो गए हैं। कभी अनुर

By Edited By: Publish:Wed, 29 Jul 2015 10:22 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2015 10:22 PM (IST)
रोस्टर तार-तार, कब होगा सुधार..

फैजाबाद : पावर कारपोरेशन के रोस्टर के मुताबिक बिजली आपूर्ति होने के दावे तार-तार हो गए हैं। कभी अनुरक्षण के नाम पर तो कभी आपातकालीन कटौती के नाम पर शहर से लेकर गांव तक मनमाने ढंग से कटौती की जा रही है। बिजली आपूर्ति दिन ब दिन बदतर होती जा रही है। गत दो रोज से तो हालात बद से बदतर हो गए हैं। न तो रोस्टर के मुताबिक बिजली आ रही है और न ही जा रही है।

मौजूदा समय में शहरी क्षेत्र में बिजली कटौती का रोस्टर दोपहर में 12 से शाम चार बजे तक व रात में नौ से 11 बजे तक का है। बावजूद इसके बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई है। बीती रात भी कहीं साढ़े 11 तो कहीं साढ़े 12 बजे बिजली आपूर्ति दी गई, जबकि कुछ क्षेत्रों में रात नौ तो कुछ में साढ़े नौ बजे से बिजली कटौती की गई। यही हाल बुधवार को भी रहा। दिन में कहीं 12 बजे से तो कहीं 11 बजे से ही बिजली आपूर्ति ठप कर दी गई, जबकि शाम को साढ़े पांच बजे बिजली आपूर्ति बहाल की जा रही। कारपोरेशन के विद्युत वितरण खंड प्रथम के उपखंड अभियंता (फेसु) एपी मिश्रा का कहना है कि सुलतानपुर से हो रहे अनुरक्षण कार्य चलते आपूर्ति बाधित थी। अब इसे सामान्य बना लिया गया है। यही दशा ग्रामीण क्षेत्रों की भी है। संवादसूत्र बाबा बाजार के अनुसार पावर कारपोरेशन के अफसरों की मनमानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। रुदौली वासियों को अब भी मात्र छह घंटे बिजली आपूर्ति मिल रही है। बिजली कटौती के चलते लोगों के कारोबार तो प्रभावित हो ही रहा है। सबसे ज्यादा नुकसान किसानों का हो रहा है। बिजली की अघोषित कटौती के चलते फसलों की ¨सचाई नहीं हो पा रही है।

अनवरत धरने के बाद भी नहीं सुधरी बिजली आपूर्ति

रुदौली: अघोषित बिजली कटौती के विरोध में तीन दिनों से विधायक रामचंद्र यादव की अगुवाई में भाजपाई धरना दे रहे हैं, लेकिन बिजली विभाग की सेहत पर कोई असर नहीं दिख रहा है। बिजली के बदले रुदौलीवासियों को सिर्फ आश्वासन का झुनझुना थमाया जा रहा है। रुदौली नगर सहित बाबाबाजार, पटरंगा उपकेंद्र से जुड़े क्षेत्रों में भारी बिजली कटौती हो रही है। क्षेत्र के प्रताप बहादुर ¨सह, विनोद भार्गव का कहना हैं कि सिर्फ दो-चार घंटे आपूर्ति मिलती भी है तो लो वोल्टेज के चलते उपभोक्ता उसका समुचित लाभ नहीं उठा पाते। एसडीओ डीके यादव ने बताया कि सुल्तानपुर के पास मेन लाइन में खराबी आ गयी है। जल्द ही आपूर्ति में सुधार लाने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी