स्पो‌र्ट्स कॉलेज के दो खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई

संवाद सहयोगी सैफई 54 वीं उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय वार्षिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता में थ्रोइंग इव

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 11:33 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 11:33 PM (IST)
स्पो‌र्ट्स कॉलेज के दो खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई
स्पो‌र्ट्स कॉलेज के दो खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई

संवाद सहयोगी, सैफई : 54 वीं उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय वार्षिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता में थ्रोइंग इवेंट का आयोजन 7 से 10 जनवरी तक कौशांबी के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में आयोजित हुआ। जिसमें 14 वर्षीय बालक वर्ग में मेजर ध्यान चंद स्पो‌र्ट्स कॉलेज सैफई के एथलेटिक्स खिलाड़ी आदित्य चौहान ने गोला फेंक में 14.44 मीटर गोला फेंक कर स्वर्ण पदक प्राप्त किया।

मेरठ के कैलाश प्रकाश स्टेडियम में 11 जनवरी को आयोजित हुई 54 वीं राज्य स्तरीय वार्षिक एथलेटिक्स प्रतियोगिता ट्रैक इवेंट में मेजर ध्यान चंद स्पो‌र्ट्स कॉलेज सैफई के छात्र हर्ष सिंह ने 16 वर्ष से कम आयु के बालकों में 100 मीटर इवेंट में स्वर्ण पदक, खेल छात्रावास के चंद्रशेखर ने लंबी कूद में 6.80 मीटर कूदकर द्वितीय स्थान, 1500 मीटर में चयन पाल ने द्वितीय स्थान और 2000 मीटर में राहुल मौर्या ने तृतीय स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया। साथ ही सभी खिलाड़ियों ने 36वीं राष्ट्रीय जूनियर नेशनल एथलेटिक्स प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यह प्रतियोगिता 6 फरवरी से 10 फरवरी तक असोम गुवाहाटी में आयोजित की जाएगी।

मेजर ध्यानचंद स्पो‌र्ट्स कॉलेज के एथलेटिक्स प्रशिक्षक सिद्धार्थ कृष्णा ने बताया कि दोनों खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए पूर्णता तैयार हैं एवं उनकी दावेदारी प्रबल रहेगी और उन्होंने यह भी बताया कि इस वर्ष कोविड-19 के कारण खिलाड़ियों का प्रशिक्षण सही प्रकार से नहीं हो पाया। यह खिलाड़ी ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

दोनों ही खिलाड़ियों की उपलब्धि पर प्रधानाचार्य एसके लहरी, उपक्रीड़ा अधिकारी राजेश सोनकर एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव एसके यादव, अध्यक्ष प्रमोद कुमार कोषाध्यक्ष मयंक यादव, रूपेंद्र चौहान, भूपेंद्र चौहान, मोहम्मद जियाउर्रहमान, कौशलेंद्र यादव, गजेंद्र चौहान, प्रमोद कुमार आदि ने बधाई दी।

chat bot
आपका साथी