मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां, कमिश्नर व आइजी ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता इटावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छह नवंबर को आगमन को लेकर जिला प्रशा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Nov 2021 11:12 PM (IST) Updated:Wed, 03 Nov 2021 11:12 PM (IST)
मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां, कमिश्नर व आइजी ने लिया जायजा
मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां, कमिश्नर व आइजी ने लिया जायजा

जागरण संवाददाता, इटावा : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के छह नवंबर को आगमन को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बुधवार को तैयारियों को लेकर कमिश्नर डा. राजशेखर व आइजी प्रशांत कुमार मुख्यालय पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। इस संबंध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का भी आयोजन किया गया। कमिश्नर ने कार्यक्रम स्थल नुमाइश पंडाल में संचालन हेतु प्रोफेशनल एंकर की व्यवस्था किए जाने, लाभार्थियों को लाने, वाहनों हेतु पार्किंग की व्यवस्था किए जाने, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड की व्यवस्था किए जाने, सीसीटीवी कैमरा लगवाए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने पुलिस लाइन्स से हेलीपैड स्थल का निरीक्षण किया। हेलीपैड के चारों तरफ पक्के स्थल पर लेपिग कराने के निर्देश दिए। महोला के केंद्रीय कारागार का निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि यहां की सफाई कराई जाए। जेल का वीडियो बनवाकर नुमाइश पंडाल में एलईडी के माध्यम से बीच-बीच में कार्यक्रमों के दौरान दिखाया जाए। जेल का साइड मैप बनवाकर स्टेंड लगवाए जाएं जिसमें जेल के निर्माण की लागत सहित जेल का पूरा विवरण अंकित हो। उन्होंने कार्यक्रम स्थल नुमाइश पंडाल का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रुति सिंह, एसएसपी जय प्रकाश सिंह, सीडीओ संतोष कुमार राय, अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश, सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र प्रसाद, उपजिलाधिकारी सदर राजेश कुमार वर्मा मौजूद रहे। लाभार्थियों की ग्रामवार सूची बनाई जाए मुख्यमंत्री कार्यक्रम को लेकर जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने विकास भवन के प्रेरणा सभागार में अधिकारियों को निर्देश दिए कि कार्यक्रम में आने वाले लाभार्थियों की ग्रामवार सूची बनाई जाए। लाभार्थियों को लाने वाले इंचार्ज का नाम मोबाइल नंबर सहित सूचना उपलब्ध कराकर बसों की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी, डीसी मनरेगा, डीसी एनआरएलएम, नगर पालिका परिषद, डूडा, जिला कृषि अधिकारी, परियोजना निदेशक डीआरडीए, डीएफओ को लाभार्थियों के लक्ष्य निर्धारित करने व उनको लाने ले जाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने लाभार्थियों की सूची उपलब्ध कराएं। साथ ही किस स्थान पर कितने लाभार्थी उपलब्ध रहेंगे यह सुनिश्चित किया जाए। सभी अधिकारियों से अपने-अपने दायित्वों के निर्वाहन करने को कहा गया। नुमाइश पंडाल में ब्लाक वार एक साथ बैठने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए। बिना अनुमति के मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए जिलाधिकारी श्रुति सिंह ने सभी अधिकारियों व कार्यदाई संस्थाओं के प्रतिनिधियों को निर्देश दिए कि वे बिना अनुमति के जिला मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। अपना मोबाइल स्विचआन मोड में रखेंगे।

chat bot
आपका साथी