अधिवक्ता से लूट के पांच आरोपी दबोचे

संवादसूत्र, बकेवर : ग्राम बिजौली के निकट नेशनल हाईवे पर लगभग एक माह पूर्व सेल्स टैक्स अधिवक्ता

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jan 2018 06:39 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2018 06:39 PM (IST)
अधिवक्ता से लूट के पांच आरोपी दबोचे
अधिवक्ता से लूट के पांच आरोपी दबोचे

संवादसूत्र, बकेवर : ग्राम बिजौली के निकट नेशनल हाईवे पर लगभग एक माह पूर्व सेल्स टैक्स अधिवक्ता के साथ लूट की घटना के पांच आरोपियों को पुलिस ने हाईवे पर वाहन चे¨कग के दौरान गिरफ्तार कर लिया। इन लुटेरों के पास से दो तमंचे व कारतूस के अलावा एक वैन भी बरामद की है।

थाना के उपनिरीक्षक बृजेंद्र कुमार व नेम ¨सह पुलिस टीम के साथ रात के समय हाईवे पर वाहन चे¨कग कर रहे थे। उसी समय मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना मिली कि कस्बा के भरथना चौराहा हाईवे ब्रिज के निकट कुछ संदिग्ध लोग ओमनी वैन में बैठकर लूट की योजना बना रहे हैं। इस पर पुलिस ने योजनाबद्ध तरीके से मौके पर पहुंच कर वैन को चारों ओर से घेर लिया तो लुटेरों ने आसानी से पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया। गिरफ्त में आए र¨वद्र कुमार पुत्र बृह्मानंद व राजीव कुमार पुत्र सुरेश चंद्र निवासी नगला अर्जुन थाना जसवंतनगर, चंद्रशेखर पुत्र हरीबाबू निवासी देवीपुरा जसवंतनगर के अलावा अवधेश कुमार पुत्र रामगोपाल निवासी ललूपुरा थाना कोतवाली मैनपुरी, ऋषिचंद्र पुत्र श्रीनारायण निवासी कैस्त थाना जसवंतनगर से पुलिस ने जामा तलाशी में 315 बोर दो तंमचों के अलावा दो ¨जदा कारतूस, ग्लास कटर, दो मास्टर चाबी व ओमनी वैन बरामद की। लुटेरों ने वैन के आगे यूपी 75 टी 7072 व पीछे यूपी 75 पी 2451 नंबर की प्लेट लगा रखी थी। इसके अलावा पांच मोबाइल, एक पीली धातु की चैन व 1199 रुपये भी पुलिस ने बरामद किए।

थाना प्रभारी आलोक राय के अनुसार गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने 12 दिसंबर को रात्रि 8 बजे लखना कस्बा के कालिका देवी मोहाल निवासी सेल्स टैक्स के अधिवक्ता शिवम पोरवाल पुत्र विनोद पोरवाल के साथ उस समय लूट की घटना अंजाम देने की बात स्वीकार की है जब अधिवक्ता अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर इटावा से घर लौट रहा था और इन लुटेरों ने बुलेट मोटर साइकिल तथा एक अन्य मोटर साइकिल पर सवार होकर अधिवक्ता की मोटर साइकिल ओवरटेक करके रोकने के बाद उनका मोबाइल व सोने की चैन के अलावा सात हजार रुपये लूट लिए थे। मंगलवार की रात भी ये लोग हाईवे पर लूट की योजना बना रहे थे तभी पुलिस द्वारा दबोच लिया गया। पुलिस के अनुसार लुटेरों से अधिवक्ता का लूटा गया मोबाइल व पीली धातु की चेन भी बरामद की है। अधिवक्ता से लूट की घटना में शामिल पांचों आरोपियों को गिरफ्तार करने में शामिल पुलिस टीम का उत्साहवर्धन करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार की नकद धनराशि देकर पुरस्कृत किया है।

chat bot
आपका साथी