साढ़े पांच माह बाद फिर हुई संपूर्ण समाधान दिवस में सुनवाई

संवाद सहयोगी जसवंतनगर कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थगित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयो

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 15 Sep 2020 09:11 PM (IST)
साढ़े पांच माह बाद फिर हुई संपूर्ण समाधान दिवस में सुनवाई
साढ़े पांच माह बाद फिर हुई संपूर्ण समाधान दिवस में सुनवाई

संवाद सहयोगी, जसवंतनगर : कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्थगित हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन साढ़े पांच माह बाद मंगलवार को मॉडर्न तहसील सभागार में आयोजित हुआ। इससे डेढ दर्जन से अधिक फरियादी अपनी-अपनी शिकायती पत्र लेकर पहुंचे। दिवस के आयोजन के दौरान शारीरिक दूरी का पालन किया गया। तहसील सभागार में उप जिलाधिकारी जसवंतनगर ज्योत्सना बंधु की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में 17 विभागों के अधिकारी कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। इस दौरान कुल 13 कर्मचारी अधिकारी ही उपस्थित रहे। एक शिकायत बिजली विभाग से संबंधित थी तथा शेष शिकायतें अवैध कब्जे को लेकर की गईं। बाल विकास परियोजना अधिकारी, ग्रामीण अभियंत्रण सेवा, एडीओ पंचायत, स्वास्थ्य व कृषि विभाग आदि से कोई अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित नहीं हुआ।

पुत्रों से परेशान मां को उपजिलाधिकारी ने खिलाया खाना दो वृद्ध महिलाएं अपने-अपने पुत्रों से परेशान होकर शिकायत करने के लिए पहुंचीं। एक महिला मलूपुरा गांव की रहने वाली थी उसके चार पुत्र थे लेकिन कोई भी उसे खाना नहीं दे रहा था वहीं दूसरा मामला ग्राम तुलारामपुर का था जिसमें उसका एकमात्र पुत्र भी उसे खाना देने में परेशान करता था। उप जिलाधिकारी ज्योत्सना बंधु से उक्त महिलाओं ने गुहार लगाई इस पर उन्होंने दोनों के पुत्रों को पकड़वाने के लिए उनके गांव पुलिस को भेजा। तुलारामपुर की महिला का पुत्र पुलिस को देख भाग खड़ा हुआ जबकि ग्राम मलूपुरा की महिला का एक पुत्र पुलिस लेकर आई जिसे उपजिलाधिकारी ने डांट कर वृद्धा को समय से भोजन देने व साथ रखने के लिए राजी किया और ऐसा न करने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की भी उसे चेतावनी दी। इसके बाद दोनों महिलाओं को भोजन मंगा कर वहीं खिलाया गया एक साधु को भी जो गोवंश से परेशान था उसे भी भोजन करा कर शांत किया गया।

संवाद सूत्र, ऊसराहार के अनुसार : ताखा तहसील में उपजिलाधिकारी सत्य प्रकाश ने शिकायतें सुनीं। केवल तीन शिकायतें आईं। एक का भी निस्तारण नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी