जनता क‌र्फ्यू के दौरान जन्में 16 नवजात

जागरण संवाददाता इटावा कोरोना वायरस को लेकर महिला जिला अस्पताल में प्रसूताओं के साथ बेहद सुरक्षा बरती जा रही है। अस्पताल प्रशासन ने महिला मरीजों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए ओपीडी को 100 शैय्या में स्थानांतरित कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Mar 2020 10:12 PM (IST) Updated:Tue, 24 Mar 2020 06:04 AM (IST)
जनता क‌र्फ्यू के दौरान जन्में 16 नवजात
जनता क‌र्फ्यू के दौरान जन्में 16 नवजात

जागरण संवाददाता, इटावा : कोरोना वायरस को लेकर महिला जिला अस्पताल में प्रसूताओं के साथ बेहद सुरक्षा बरती जा रही है। अस्पताल प्रशासन ने महिला मरीजों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए ओपीडी को 100 शैय्या में स्थानांतरित कर दिया है।

महिला जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डा. अशोक कुमार जाटव ने बताया कि जनता क‌र्फ्यू के दिन अस्पताल में सर्वाधिक 16 शिशुओं ने जन्म लिया, जबकि 21 मार्च को 11 तथा 20 मार्च को 15 प्रसूताओं को संस्थागत प्रसव कराए गए। सिस्टर सरोज पाल ने कहा कि प्रसूताओं को पूरी तरह से सैनिटाइज करके वार्ड में रखा जा रहा है। लेवर रूम के साथ वार्ड में भीड़ को भी नियंत्रित कर दिया गया है। 11 बजे के बाद सीएमएस ने की ओपीडी सरकार के निर्देश पर जिला अस्पताल में ओपीडी की समय सीमा निर्धारित करा दी गई है। मरीजों के रजिस्ट्रेशन 11 बजे के बाद बंद कर दिए गए हैं। इसके बाद दूर दराज से आने वाली महिला मरीजों को सीएमएस डा. एके जाटव ने अपने कक्ष में बुलाकर उपचार व सलाह दी। 100 शैय्या में 12 बजे के बाद होगी ओपीडी

मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. अशोक कुमार जाटव ने बताया कि मरीजों की सुविधा तथा प्रसूताओं की सुरक्षा को लेकर ही 12 बजे के बाद से दो बजे तक 100 शैय्या महिला विग में ओपीडी की सुविधा का लाभ देने का निर्णय लिया है। जहां डा. नरेन्द्र कुमार मरीजों को उपचार मुहैया कराएंगे।

chat bot
आपका साथी