हिस्ट्रीशीटरों से दोस्ती न निभाये पुलिस

इटावा, जागरण संवाददाता : थाना सैफई एवं थाना वैदपुरा का निरीक्षण के दौरान एसएसपी डा. राकेश ¨सह ने सख्

By Edited By: Publish:Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST) Updated:Sat, 25 Apr 2015 01:22 AM (IST)
हिस्ट्रीशीटरों से दोस्ती न निभाये पुलिस

इटावा, जागरण संवाददाता : थाना सैफई एवं थाना वैदपुरा का निरीक्षण के दौरान एसएसपी डा. राकेश ¨सह ने सख्त हिदायत दी कि हिस्ट्रीशीटरों से पुलिस दोस्ती न निभाये। उन्होंने सैफई पुलिस को चार माह में एक बार भी हिस्टीशीटरों की निगरानी न करने पर कड़ी फटकार लगाई।

निरीक्षण के दौरान सीओ सैफई अरुण कुमार दीक्षित, प्रभारी निरीक्षक वैदपुरा विकास राय एवं सैफई थाना प्रभारी रमेश ¨सह यादव अपने विवेचकों के सहित उपस्थित रहे। थाना वैदपुरा में मोबाइल टॉवर से बैट्री चोरी की दो घटनायें हुई थीं, जिनमें से एक रायनगर के टॉवर से तथा दूसरी छिमारा के टॉवर से बैट्री चोरी की गयी थी। इन घटनाओं का अभी तक पर्दाफाश न कर पाने पर एसएसपी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इन घटनाओं का शीघ्र खुलासा करने के निर्देश दिए।

थाना सैफई के रिकार्ड का अवलोकन करने पर पाया गया कि थाना क्षेत्र में 20 हिस्ट्रीशीटर हैं ¨कतु कई ऐसे हिस्ट्रीशीटर पाये गये जिनकी चार महीने में एक बार भी निगरानी नहीं की गयी। इस पर एसएसपी ने नाराजगी जाहिर करते हुए टिप्पणी कि ऐसा प्रतीत होता है कि सैफई पुलिस हिस्ट्रीशीटरों से दोस्ती निभा रही है। ऐसा नहीं होना चाहिये बल्कि अपराध नियंत्रण के लिए हिस्ट्रीशीटरों पर कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता है। थाना सैफई में अब तक 7 वाहन चोरी की घटनायें हुई हैं। इस पर एसएसपी ने विगत पांच वर्ष में प्रकाश में आये वाहन चोरों के घरों पर दबिश दे कर तलाश करने तथा सघन चे¨कग कराये जाने के निर्देश दिये।

chat bot
आपका साथी