मुख्यमंत्री के जिले में अपराधों के लिए दरोगा जिम्मेदार

इटावा, जागरण संवाददाता : सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव का कहना है कि मुख्यमंत्री के ज

By Edited By: Publish:Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST) Updated:Thu, 23 Oct 2014 01:10 AM (IST)
मुख्यमंत्री के जिले में अपराधों के लिए दरोगा जिम्मेदार

इटावा, जागरण संवाददाता : सपा के राष्ट्रीय महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव का कहना है कि मुख्यमंत्री के जिले में अपराध होना शर्मनाक है। दरोगा क्षेत्र के हर तरह के अपराधी को जानता है, बढ़ते अपराधों के लिए वही जिम्मेदार है। थानाध्यक्ष चोर व लुटेरों से मिले हुए हैं। डीएम-एसएसपी बगैर किसी भय के अपराधियों पर अंकुश लगाए और अपराधियों को संरक्षण देने वाले दरोगाओं को निलंबित करें। हर हाल में जनता को सुरक्षा का अहसास होना चाहिए।

सपा राष्ट्रीय महासचिव प्रो. यादव ने बुधवार को डा.राममनोहर लोहिया की कंपनी बाग में आदमकद मूर्ति के अनावरण अवसर पर संबोधित कर रहे थे। उन्होंने डीएम-एसएसपी को नसीहत दी और कहा कि डीएम-एसएसपी का ज्यादा से ज्यादा स्थानांतरण हो सकता है, इसके लिए अपराधियों को संरक्षण मिलना गलत है। चेन स्नेचिंग, बाइक लिफ्टर, जुआ-सट्टा, छेड़छाड़ व अन्य अपराधों पर प्रभावी अंकुश लगना चाहिए। क्षेत्रीय दरोगा सभी अपराधियों को भलीभांति जानते हैं, ऐसे दरोगाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

सपा राष्ट्रीय महासचिव प्रो. यादव ने सपा नेता नरेश अग्रवाल के हल्ला बोल बयान को निजी बयान बताते हुए कहा कि उनका बयान पार्टी लाइन से अलग है। महाराष्ट्र तथा हरियाणा में मोदी मैजिक चलने के संबंध में कहा कि महाराष्ट्र में तो बहुमत ही नहीं मिला। यूपी में मोदी मैजिक कतई नहीं चलेगा, निकट भविष्य में सभी को इसका अहसास होगा। आरएसएस के संबंध में किसी भी तरह की टिप्पणी नहीं की। अवैध खनन के संबंध में कहा कि अधिकतर खनन वैधानिक रूप से हो रहा है, अगर खनन न हो तो निर्माण कार्य कैसे होंगे। यदि कोई अवैध खनन करता है तो उसके खिलाफ प्रशासन प्रभावी कार्रवाई कर रहा है।

chat bot
आपका साथी