दो फीसद टीडीएस को वापस लें केंद्रीय वित्त मंत्री

एटा जासं। देश के किसानों की आय को दोगुना कर उनके पारिवारिक आर्थिक उत्थान और प्रगति की सोच रखने वाली मोदी सरकार ने अपने वित्तीय बजट में दो फीसद गल्ला आढ़तियों पर टीडीएस लगाकर व्यापारियों और किसानों की कमर तोड़ दी है। इसे लेकर शनिवार को व्यापार मंडल ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से 1 करोड़ से अधिक की निकासी पर दो फीसद टीडीएस को वापस लेने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 01 Sep 2019 06:26 AM (IST)
दो फीसद टीडीएस को वापस लें केंद्रीय वित्त मंत्री
दो फीसद टीडीएस को वापस लें केंद्रीय वित्त मंत्री

एटा, जासं। देश के किसानों की आय को दोगुना कर उनके पारिवारिक आर्थिक उत्थान और प्रगति की सोच रखने वाली मोदी सरकार ने अपने वित्तीय बजट में दो फीसद गल्ला आढ़तियों पर टीडीएस लगाकर व्यापारियों और किसानों की कमर तोड़ दी है। इसे लेकर शनिवार को व्यापार मंडल ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से 1 करोड़ से अधिक की निकासी पर दो फीसद टीडीएस को वापस लेने की मांग की है।

नगर उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले व्यापारी प्रतिनिधियों ने शनिवार को जिलाधिकारी से भेंट कर उन्हें अवगत कराया कि दो फीसद टीडीएस लगाए जाने से व्यापारी ही नहीं किसानों का भी भारी नुकसान होना तय हो गया है। सीए अरविद अग्रवाल ने कहा कि आयकर विभाग की धारा 40[3]4 के नियम 6डीडी के द्वारा प्रत्येक किसान को अधिकतम 3 लाख रुपये तक नगद भुगतान का प्रावधान किया गया था। कितु बजट सत्र में 194 एन में संशोधन करते हुए देश के गल्ला व्यापारियों को अधिकतम एक वर्ष में एक करोड़ की सीमा में बांध दिया गया है। सीए प्रतीक आमौरिया ने कहा कि इससे देश के किसानों को भुगतान प्राप्त करने में खासी असुविधा होगी।

नगर अध्यक्ष अतुल राठी ने कहा कि इन नियमों से व्यापारियों व किसानों को काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में प्रत्येक व्यापारी और किसान को नकद निकासी की व्यवस्था होनी ही चाहिए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता, जिला महामंत्री प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक सर्राफ, प्रदेश संगठन मंत्री मुहम्मद मियां, प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता, सुनील कुमार गुप्ता, नईम अख्तर, अमित राज, दीपक कुमार वाष्र्णेय, गनेश वाष्र्णेय, संजीव वाष्र्णेय, अमित कुमार, डेविड जैन, एस कुमार, आनंद सर्राफ, नलिन जैन,साबिर अली, शमशाद सलमानी, त्रिलोक भार्गव आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी