सूमो सवार छह लुटेरे मुठभेड़ में गिरफ्तार

मारहरा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान सूमो सवार छह लुटेरों को गिरफ्

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 05:26 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 05:26 AM (IST)
सूमो सवार छह लुटेरे मुठभेड़ में गिरफ्तार
सूमो सवार छह लुटेरे मुठभेड़ में गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, एटा: मारहरा पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान सूमो सवार छह लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से तीन असलहा व कारतूस बरामद किए गए हैं। उनका इरादा लूट की वारदात को अंजाम देने का था।

शनिवार रात सूचना मिली कि नगला भीम के पास बंद पड़े विकास के ईंट भट्ठे के निकट सूमो सवार कुछ लुटेरे लूट की वारदात की योजना बना रहे हैं। जिस पर पुलिस ने छापा मार दिया। बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिग कर दी, जिसमें कई पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कोतवाली नगर क्षेत्र के मुहल्ला हिदू नगर निवासी धीरज उर्फ करमा, सनी उर्फ राहुल, करन, सकीट रोड निवासी शशि कपूर, कोतवाली देहात क्षेत्र के ग्राम मानपुर निवासी साजन तथा निधौलीकलां क्षेत्र के नगला खरैटी निवासी देवेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने तलाशी के दौरान धीरज उर्फ करमा, साजन तथा सनी उर्फ राहुल के कब्जे से तीन तमंचा व तीन कारतूस बरामद किए हैं। पूछताछ के दौरान धीरज और उसके साथियों ने पुलिस को बताया कि मौका लगने पर वह लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। उनका इरादा राहगीरों से लूटपाट का था। एसओ मारहरा अखिलेश कुमार तिवारी ने बताया कि पकड़े गए लुटेरे शातिर किस्म के अपराधी हैं।

व्यवसायी के खाते से 50 हजार निकाले : कोतवाली नगर क्षेत्र के व्यवसायी के खाते से धोखाधड़ी कर 50 हजार रुपये निकाल लिए गए। मोबाइल फोन पर मैसेज मिलने के बाद मामले की जानकारी हो सकी। पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

शहर के मुहल्ला कैलाशगंज निवासी व्यवसायी देवकीनंदन ने पुलिस को बताया कि 18 जनवरी को धोखाधड़ी कर अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके खाते से 25-25 हजार कर दो बार में 50 हजार रुपये निकाल लिए गए। खाते से रकम निकाले जाने के मोबाइल फोन पर जब उन्हें मैसेज मिले, तब धोखाधड़ी की जानकारी हो सकी। कोतवाली नगर के वरिष्ठ उपनिरीक्षक देवीचरन सिंह ने बताया कि पीड़ित व्यवसायी की तहरीर पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ खाते से रकम निकाले जाने का मामला दर्ज कर लिया गया है। मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित को ट्रेस किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी