चहुंमुखी विकास में मीडिया की अहम भूमिका

एटा : ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन द्वारा आयोजित पत्रकार सम्मेलन में एटा के सांसद राजवीर सिंह ने कहा कि चहुंमुखी विकास में मीडिया का अहम योगदान है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 06:57 PM (IST)
चहुंमुखी विकास में मीडिया की अहम भूमिका
चहुंमुखी विकास में मीडिया की अहम भूमिका

जागरण संवाददाता, एटा : ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन द्वारा आयोजित पत्रकार सम्मेलन में एटा के सांसद राजवीर ¨सह ने कहा कि देश के चहुंमुखी विकास में मीडिया का अहम योगदान है। पत्रकारों के समक्ष तमाम चुनौतियां हैं फिर भी वे निर्भीकता के साथ कलम के सिपाही बने हुए हैं। इस मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने वाले समाजसेवियों का सम्मान किया, पत्रकारों की समस्याओं पर भी मंथन हुआ।

शिकोहाबाद रोड स्थित सैनिक पड़ाव में आयोजित कार्यक्रम में सांसद ने कहा कि बहुत कम समय में एटा में विकास की गंगा बही है। भाजपा के शासनकाल में एटा जनपद को मेडिकल कॅालेज, बाईपास, फोरलेन जैसी सौगातें मिली हैं। पत्रकारों ने इन विकास कार्यों के प्रचार-प्रसार में काफी योगदान दिया है। मीडिया समाज का दर्पण है, इस जिम्मेदारी को प्रेस बखूबी निभा रही है। कार्यक्रम के आयोजक धनंजय भदौरिया ने कहा कि पत्रकारों के समक्ष काफी चुनौतियां हैं, उनकी समस्याओं का निराकरण प्रशासन और सरकार को जरूर करना चाहिए।

इस अवसर पर शहर के कई समाजसेवियों और एडीशनल एसपी संजय कुमार, सीओ सिटी वरुण कुमार, शहर कोतवाली इंस्पेक्टर पंकज मिश्रा, इंस्पेक्टर जलेसर इंद्रेश पाल ¨सह, रिजोर एसओ जितेंद्र ¨सह को भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विधान परिषद के सभापति रमेश यादव, फर्रुखाबाद के सांसद मुकेश राजपूत, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. दिनेश वशिष्ठ, मारहरा के विधायक वीरेंद्र लोधी, कासगंज के विधायक देवेंद्र ¨सह, अमांपुर के विधायक देवेंद्र प्रताप ¨सह, अलीगंज के विधायक सत्यपाल ¨सह राठौर, गजेंद्र ¨सह चौहान उर्फ बबलू, संदीप जैन, सेंट पॉल्स स्कूल के प्रबंधक डॉ. राजीव दास, देवेश पाल ¨सह, जसवंत यादव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी