विप में उठेगा प्रधानाचार्य से मारपीट का मामला

जागरण संवाददाता, एटा : सकीट के डीएवी इंटर कालेज में प्रधानाचार्य अनोखे ¨सह के साथ प्रबंधक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Jan 2018 06:56 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jan 2018 06:56 PM (IST)
विप में उठेगा प्रधानाचार्य से मारपीट का मामला
विप में उठेगा प्रधानाचार्य से मारपीट का मामला

जागरण संवाददाता, एटा : सकीट के डीएवी इंटर कालेज में प्रधानाचार्य अनोखे ¨सह के साथ प्रबंधक व उनके पुत्र सहित अन्य द्वारा की गई मारपीट के मामले में विधान परिषद सदस्य जगवीर किशोर जैन ने भी अपना विरोध जताया है। उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई न होने की स्थिति में मामले को विधान परिषद में उठाने की बात कही है। वहीं डीएम-एसएसपी व डीआइओएस को भी इस संबंध में कार्रवाई के लिए पत्र भेजा है।

दो दिन पहले डीएवी इंटर कालेज सकीट में प्रधानाचार्य के साथ घटित घटनाक्रम को लेकर प्रधानाचार्य व शिक्षकों में आक्रोश बरकरार बना हुआ है। शिक्षा के मंदिर में प्रधानाचार्य की निर्दयता पूर्वक की गई मारपीट की जानकारी शिक्षक विधायक जगवीर किशोर जैन को मिलने के बाद उन्होंने इस मामले के आरोपियों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की मांग उठाई है। दूरभाष पर उन्होंने बताया कि उन्होंने डीएम-एसएसपी को भी निष्पक्ष कार्रवाई कर दोषियों को सुसंगत धाराओं में जेल भेजने को कहा है। वहीं जिला विद्यालय निरीक्षक से विद्यालय का प्रबंध तंत्र भंग कर प्रबंधीकरण विभाग के अधीन किए जाने की जरूरत बताई है। यदि प्रधानाचार्य को न्याय न मिला तो मामले को विधानसभा में सरकार के समक्ष उठाया जाएगा।

उधर माध्यमिक शिक्षक संघ शर्मा गुट ने भी घटना की ¨नदा के अलावा बुलंदशहर जिले में डीआइओएस व अन्य के शोषण का शिकार होने से मृतक शिक्षक विजेंद्र ¨सह के मामले में शासन से कार्रवाई की मांग की है। जिलाध्यक्ष कमलेश मिश्रा, पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा आदि ने बताया है कि गुरुवार को शाखा स्तर पर शोक सभा आयोजित कर मुख्यमंत्री व अन्य उच्चाधिकारियों को ज्ञापन भेजे जाएंगे।

प्रधानाचार्य परिषद की बैठक आज

--------------------------

डीएवी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य की पिटाई के मामले को लेकर प्रधानाचार्य परिषद की बैठक गुरुवार को दोपहर 1 बजे क्रिश्चियन इंटर कालेज में जिलाध्यक्ष बिजेंद्र ¨सह यादव की मौजूदगी में होगी। बैठक में डीआइओएस से हुई वार्ता के बाद मामले में अब तक की कार्रवाई पर चर्चा कर आगे के आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी