पोस्टकार्ड अभियान शुरू, पहले दिन 1100 हुए पोस्ट

प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रेरणा एप के विरोध में अब पोस्टकार्ड अभियान

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 10:43 PM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 06:23 AM (IST)
पोस्टकार्ड अभियान शुरू, पहले दिन 1100 हुए पोस्ट
पोस्टकार्ड अभियान शुरू, पहले दिन 1100 हुए पोस्ट

एटा, जागरण संवाददाता: प्राथमिक शिक्षक संघ ने प्रेरणा एप के विरोध में अब पोस्टकार्ड अभियान शुरू कर दिया है। जिसके तहत निधौलीकलां केंद्रीय विद्यालय से अभियान के शुभारंभ के साथ ही मारहरा, सकीट ब्लॉकों में भी पदाधिकारी, शिक्षक पोस्टकार्ड अभियान में जुटे रहे। पहले दिन 1100 शिक्षकों की ओर से मुख्यमंत्री को अपनी मांग भेजी गई हैं।

निधौलीकलां केंद्रीय विद्यालय पर जिलाध्यक्ष राकेश चौहान, जिला मंत्री नेम सिंह वर्मा की मौजूदगी में शिक्षक-शिक्षिकाओं ने मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखे। जिन पर प्रेरणा एप का निर्णय वापस लेने के अलावा पुरानी पेंशन बहाली, स्कूलों में रिक्त पदों की पूर्ति आदि मांगें शामिल की गई हैं। अभियान के दौरान एक बार फिर संगठन ने एकजुट होकर संघर्ष की बात कही। इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष विनोद कुमार, मंत्री विवेक कुमार के अलावा मुकेश, अमित कुमार, यज्ञदेव भारद्वाज, शकुंतला, शोभा, राजेश्वरी, नीलू, अर्पिता, मीनू, ऊषा, रीना, अंकिता आदि शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।

उधर मिरहची में पोस्टकार्ड अभियान के अंतर्गत बीआरसी पर न्याय पंचायत ख्वाजगीपुर, मिरहची, अचलपुर, पिवारी के शिक्षकों की बैठक हुई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि प्रेरणा एप के विरोध में पोस्टकार्ड अभियान चलाया जायेगा। शिक्षकों द्वारा चलाये गये पोस्टकार्ड अभियान में शामिल हुये सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं में वरिष्ठ शिक्षक नेता संजय सिंह चौहान, कैलाश कुमार शाह, हाकिम सिंह राजपूत, हरवेंद्र सिंह कठेरिया, चंद्रशेखर उपाध्याय, जीशान खान एंव समस्त शिक्षक उपस्थित थे।

सकीट में भी ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश कुमार के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों ने स्कूलों में जाकर पोस्टकार्ड अभियान में सभी की सहभागिता के लिए पोस्टकार्ड लिखवाए। जिलाध्यक्ष ने बताया है कि यह अभियान अभी ओर जोर पकड़ेगा और अन्य ब्लॉकों में भी चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी