बिना लाइसेंस नहीं होगी पटाखों की बिक्री

संवादसूत्र मारहरा आतिशबाजी की बिक्री में दुकानदार सावधानी बरतें। पटाखों की बिक्री लाइसेंसधारक विक्रेता निर्धारित स्थान पर ही करें। नियमों का उल्लंघन करते पाये जाने पर कठोर कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। यह हिदायत बुधवार को थाना पुलिस ने आतिशबाजी कारोबारियों को दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Oct 2019 11:14 PM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 06:18 AM (IST)
बिना लाइसेंस नहीं होगी पटाखों की बिक्री
बिना लाइसेंस नहीं होगी पटाखों की बिक्री

संवादसूत्र, मारहरा: आतिशबाजी की बिक्री में दुकानदार सावधानी बरतें। पटाखों की बिक्री लाइसेंसधारक विक्रेता निर्धारित स्थान पर ही करें। नियमों का उल्लंघन करते पाये जाने पर कठोर कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। यह हिदायत बुधवार को थाना पुलिस ने आतिशबाजी कारोबारियों को दी।

दीपावली के मद्देनजर थाने में शांति समिति की बैठक हुई। सैयद नजीब हैदर नूरी ने कहा कि दीपावली रोशनी का त्योहार है। विस्फोटक पदार्थो के धमाकों से इसे हानिकारक नहीं बनाना चाहिए। पालिकाध्यक्ष वहीद महमूद उर्फ परवेज जुबैरी ने बताया कि दीपावली के मौके पर पालिका द्वारा सफाई और पेयजल व्यवस्था के अतिरिक्त प्रबंध किए जाएंगे। बिजली सप्लाई न होने पर जेनरेटर लाइटें सुचारू रहेंगी। आतिशबाजी बिक्री के लिए निर्धारित मिरहची रोड स्थित एमजीएचएम कालेज मैदान पर पानी का टैंक और बालू आदि की भी समुचित व्यवस्था रहेगी।

एसओ जितेंद्र सिंह भदौरिया ने बताया कि शासनादेश के अनुपालन में पटाखे सिर्फ रात 8 से 10 बजे के बीच ही चलाये जाएं। रामप्रकाश यादव, डा. एम निहालुद्दीन भूदेव सिंह लोधी एवं कृष्णगोपाल गुप्ता आदि ने पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने में सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में महेंद्र दिवाकर, मु. आमिल, विश्वजीत सिंह, अक्षत राठी, नत्थूसिंह, नसीर सिद्दीकी, हाजी एहसान सिद्दीकी, यूनुस सिद्दीकी, गौरव गुप्ता, प्रेमचंद्र साहू, दलवीर सिंह लोधी, रजनेश कुमार, हसनैन चौधरी, विपिन यादव आदि मौजूद रहे। अयोध्या फैसले पर संयम बनाने की अपील

दरगाह खानकाहे बरकातिया के सज्जादानशीन सैयद नजीब हैदर नूरी एवं पालिकाध्यक्ष परवेज जुबैरी ने लोगों से अपील की कि अयोध्या मसले पर कोर्ट का फैसला आने वाला है। फैसला चाहे मंदिर के पक्ष में आये या मस्जिद के पक्ष में, लेकिन कोई भी समुदाय एक-दूसरे की भावनाओं को आहत न करें।

chat bot
आपका साथी