शहर में गूंजा आयो लाल झूलेलाल, निकाली शोभायात्रा

भगवान झूलेलाल की जयंती शनिवार को धूमधाम से मनाई गई। शहर के सिधी कॉलोनी से भव्य शोभायात्रा का शहर में भ्रमण कराया गया। सुबह प्रभात फेरी निकालकर ढोल नगाड़ों की धुन पर आयो लाल झूलेलाल कर दे सबका बेड़ा पार के गीत पर युवक युवतियां झूमकर नाचे। शनिवार को भगवान झूलेलाल की जयंती को लेकर सिधी कॉलोनी में पूरे दिन उल्लास का माहौल रहा। घर-घर पकवान बने और सिधी समाज के प्रमुख इष्टदेव झूलेलाल की स्तुति को मंदिर में सजातियों की भीड़ जुटी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Apr 2019 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 06 Apr 2019 11:09 PM (IST)
शहर में गूंजा आयो लाल झूलेलाल, निकाली शोभायात्रा
शहर में गूंजा आयो लाल झूलेलाल, निकाली शोभायात्रा

एटा, जासं। भगवान झूलेलाल की जयंती शनिवार को धूमधाम से मनाई गई। शहर के सिधी कॉलोनी से भव्य शोभायात्रा का शहर में भ्रमण कराया गया। सुबह प्रभात फेरी निकालकर ढोल नगाड़ों की धुन पर 'आयो लाल झूलेलाल, कर दे सबका बेड़ा पार' के गीत पर युवक युवतियां झूमकर नाचे।

शनिवार को भगवान झूलेलाल की जयंती को लेकर सिधी कॉलोनी में पूरे दिन उल्लास का माहौल रहा। घर-घर पकवान बने और सिधी समाज के प्रमुख इष्टदेव झूलेलाल की स्तुति को मंदिर में सजातियों की भीड़ जुटी। प्रभात फेरी के बाद सिधी समाज के युवक-युवतियां और महिलाओं बच्चों की टोलियां शोभायात्रा में आकर्षक परिधान पहन कर शरीक हुई। रथ पर झूलेलाल की प्रतिमा विराजकर कई सुंदर झांकियों के साथ निकली शोभायात्रा देखते ही बन रही थी। इधर कुछ युवतियों और युवकों की टोली चट्टों के खेल डांडिया में नृत्य के साथ करतब दिखा कर सभी को आश्चर्य चकित कर रहीं थीं। वे आयो लाल झूलेलाल का गुणगान कर अपने इष्ट को प्रसन्न करने की चेष्टा भी करते रहे। शोभायात्रा शहर के सिधी कालोनी से रामदरबार होती हुई जीटी रोड, माया पैलेस चौराहा, ठंडी सड़क, नन्नूमल चौराहा, घंटाघर होकर पुन: झूलेलाल दरबार पर सम्पन्न हुई। यहां मंदिर में भगवान झूलेलाल की प्रतिमा के समक्ष प्रज्ज्वलित ज्योति को कासगंज रोड स्थित सुन्ना नहर ले जाया गया।

इस दौरान मोहनलाल तारानी, रूपचंद वासवानी, घनश्याम वासवानी, कालीराम, राजू, किशोर, पवन सिधी, खूबचंद तारानी, सेवाराम तारानी, नोतनदास कुंदानी सहित अनेक सजातीय मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी