डीलर ने बेच डाला पूरा राशन, दुकान सील

अलीगंज: कोटा डीलर ने गरीबों का राशन खुले बाजार में बेच डाला। इसे लेकर ग्रामीणों ने तह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jan 2019 11:04 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jan 2019 11:04 PM (IST)
डीलर ने बेच डाला पूरा राशन, दुकान सील
डीलर ने बेच डाला पूरा राशन, दुकान सील

अलीगंज: कोटा डीलर ने गरीबों का राशन खुले बाजार में बेच डाला। इसे लेकर ग्रामीणों ने तहसील में प्रदर्शन किया। अधिकारियों के निर्देश पर गांव पहुंच टीम ने राशन की दुकान को सील कर दिया है।

मामला ब्लॉक क्षेत्र के गांव नगला श्याम का है। तहसील पहुंचे गांववासियों ने बताया कि कोटा डीलर सुजीता देवी के पति रामवीर व पुत्र आजेश कुमार ने जनवरी का खाद्यान्न 30 दिसंबर को सरकारी गोदाम से प्राप्त किया। लेकिन किसी भी कार्डधारक को वितरित नहीं किया। रात को पूरा खाद्यान्न काजाबारी कर दिया। आरोपों के आधार पर मामले की जांच के लिए एडीएम धर्मेंद्र कुमार और एसडीएम शिव ¨सह ने तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया। जिसमें तहसीलदार लक्ष्मीनारायण वाजपेयी, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी रामदत्त और पूर्ति निरीक्षक अनुभव कुमार का शामिल किया। अधिकारियों के निर्देश पर टीम जांच करने गांव में कोटा डीलर के यहां पहुंची। लेकिन टीम के आने की जानकारी लगने पर डीलर व परिजन दुकान में ताला डालकर गायब हो गए। क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी ने बताया कि जंगलों से झांककर देखने पर पूरा कमरा खाली नजर आया। यदि राशन बांटा नहीं गया और दुकान पर भी नहीं है तो निश्चित रूप से मामला गड़बड़ है। इसे देखते हुए दुकान को सील कर दिया गया है। इनकी भी शिकायतें

एटा: राशन डीलरों का खेल जिले भर में चल रहा है। तमाम डीलर तो इतने दबंग हैं कि कार्डधारकों को डरा-धमकाकर पूरा राशन और मिट्टी का तेल हजम कर जा रहे हैं। शीतलपुर ब्लॉक क्षेत्र के अंतर्गत गांव करतला के डीलर सतीश और नगला केवल के डीलर नरेंद्र की तमाम शिकायतें अफसरों के पास पड़ी हैं। कार्डधारकों का आरोप है कि महीनों से उन्होंने मिट्टी का तेल नहीं दिया है। जबकि राशन की भी कालाबाजारी कर दी जाती है।

chat bot
आपका साथी