भू अभिलेखों में हेरा-फेरी पर पूर्व पालिकाध्यक्ष के खिलाफ एफआइआर

जागरण संवाददाता, एटा : नगर पालिकाध्यक्ष मीरा गांधी के पति एवं पूर्व चेयरमैन राकेश गांधी की मुश्किलें कम नहीं हो पा रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 Sep 2018 10:58 PM (IST) Updated:Mon, 03 Sep 2018 10:58 PM (IST)
भू अभिलेखों में हेरा-फेरी पर पूर्व पालिकाध्यक्ष के खिलाफ एफआइआर
भू अभिलेखों में हेरा-फेरी पर पूर्व पालिकाध्यक्ष के खिलाफ एफआइआर

जागरण संवाददाता, एटा : नगर पालिकाध्यक्ष मीरा गांधी के पति एवं पूर्व चेयरमैन राकेश गांधी की मुश्किलें कम नहीं हो पा रहीं। उनके खिलाफ भू-अभिलेखों में हेरा-फेरी करने का मामला देहात कोतवाली में दर्ज कराया गया है। शहर के निकट स्थित गांव असरौली में पट्टे की जमीन एक शख्स ने पूर्व पालिकाध्यक्ष को गैर कानूनी ढंग से बेच दी थी। बाद में जब शिकायत हुई तो अभिलेखों में इस जगह को अकृषक दिखा दिया गया। इसके बाद एसडीएम के निर्देश पर लेखपाल ने हेरा-फेरी की एफआइआर पट्टाधारक और चेयरमैन के खिलाफ दर्ज करा दी।

पूर्व में प्रेम ¨सह पुत्र भन्नामल नाम के शख्स को पट्टे की जमीन मिली थी। जिससे वर्ष 2004 में पूर्व पालिकाध्यक्ष ने खरीद लिया। प्रशासन का मानना है कि यह खरीद-फरोख्त नियम विरुद्ध थी क्योंकि पट्टा होने के 10 वर्ष के भीतर यह जमीन नहीं बेची जा सकती, लेकिन यह समयावधि पूरी होने से पहले ही बेच दी गई। जब इस मामले में शिकायत हुई तो अभिलेखों में हेरा-फेरी कर इस भूमि को वर्ष 2009 में अकृषक दर्शा दिया गया। इस मामले की जांच हुई तो पाया गया कि भूमि कृषि योग्य है और पट्टाधारक ने अवैधानिक रूप से इसे बेचा था। इसके बाद एसडीएम महेंद्र ¨सह तंवर ने पट्टा रद्द कर दिया और अब मामले पर फैसला देते हुए पूर्व पालिकाध्यक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए। क्षेत्रीय लेखपाल श्यामबाबू ने पूर्व पालिकाध्यक्ष तथा पट्टाधारक प्रेम ¨सह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी। एसडीएम ने बताया कि मामला हेरा-फेरी का है जो बड़ा अपराध है, कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी