सीबीएसई परीक्षा समाप्त, अब रिजल्ट का इंतजार

सेंट्रल बोर्ड सेकेंडरी एजुकेशन के परीक्षार्थियों ने भी मंगलवार को राहत की सांस ली। 12वीं के अंतिम परीक्षा के रूप में कंप्यूटर साइंस की परीक्षा मुख्यालय के सभी चारों केंद्रों पर शांतिपूर्ण निपट गई। परीक्षा निपटते ही जहां परीक्षार्थियों को रिजल्ट का इंतजार शुरू हो गया। वहीं इस बार बोर्ड द्वारा परीक्षा के नियमों में किए गए परिवर्तन से चार दर्जन परीक्षार्थियों की कई पेपरों की परीक्षा छूट गई। वह भी पुन परीक्षा को मजबूर होंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 12:14 AM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 12:14 AM (IST)
सीबीएसई परीक्षा समाप्त, अब रिजल्ट का इंतजार
सीबीएसई परीक्षा समाप्त, अब रिजल्ट का इंतजार

एटा, जासं। सेंट्रल बोर्ड सेकेंडरी एजुकेशन के परीक्षार्थियों ने भी मंगलवार को राहत की सांस ली। 12वीं के अंतिम परीक्षा के रूप में कंप्यूटर साइंस की परीक्षा मुख्यालय के सभी चारों केंद्रों पर शांतिपूर्ण निपट गई। परीक्षा निपटते ही जहां परीक्षार्थियों को रिजल्ट का इंतजार शुरू हो गया। वहीं इस बार बोर्ड द्वारा परीक्षा के नियमों में किए गए परिवर्तन से चार दर्जन परीक्षार्थियों की कई पेपरों की परीक्षा छूट गई। वह भी पुन: परीक्षा को मजबूर होंगे।

वैसे तो 10वीं की परीक्षाएं 29 मार्च को सामाजिक विषय के साथ संपन्न हो चुकी थीं। मुख्यालय पर असीसी कॉन्वेंट स्कूल, सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, एसबी पब्लिक स्कूल तथा ट्यूलिप स्कूल में बने परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा निपटते ही सन्नाटा पसर गया। लगभग एक महीने तक परीक्षाओं में अटके परीक्षार्थी अंतिम परीक्षा देने के बाद खुशी का इजहार करना भी भूले। अपने साथियों को शुभकामनाओं के साथ वह आगे के करियर की प्लानिग को लेकर भी आपस में चर्चा करते हुए दिखे। यही नहीं अंतिम परीक्षा के बाद केंद्र के शिक्षकों ने भी परीक्षार्थियों की हौसलाफजाई की। सबको मलाल, उनका खुशी का हाल

इस साल ज्यादातर बोर्डो की परीक्षाएं निपट गईं। सिर्फ विश्वविद्यालय परीक्षाएं ही संचालित हैं। स्थिति यह है कि पिछली परीक्षाओं में नकल पर अंकुश का नकलचियों को मलाल है तो वहीं विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में हर तरह से निष्क्रियता की स्थिति में पिछले सालों परेशान परीक्षार्थियों के चेहरों पर भी खुशी झलकी है।

chat bot
आपका साथी