पुरानी पेंशन को सांसद आवास पर सामूहिक उपवास

पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर ऑल टीचर एंड एम्पलाइज वेलफेयर एसोसिएशन अटेवा ने रविवार को सांसद आवास घेरा। यहां अटेवा के बैनर तले सैकड़ों शिक्षक-कर्मचारियों ने सामूहिक उपवास रखते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Oct 2018 10:49 PM (IST) Updated:Sun, 28 Oct 2018 10:49 PM (IST)
पुरानी पेंशन को सांसद आवास पर सामूहिक उपवास
पुरानी पेंशन को सांसद आवास पर सामूहिक उपवास

जागरण संवाददाता, एटा: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर ऑल टीचर एंड एम्पलाइज वेलफेयर एसोसिएशन अटेवा ने रविवार को सांसद आवास घेरा। यहां अटेवा के बैनर तले सैकड़ों शिक्षक-कर्मचारियों ने सामूहिक उपवास रखते हुए सरकार का ध्यान आकर्षित किया। वहीं सांसद प्रतिनिध के रूप में मारहरा विधायक और भाजपा जिलाध्यक्ष को प्रधानमंत्री के नाम संबोधित ज्ञापन भी सौंपा।

पुरानी पेंशन की बहाली के लिए चलाए जा रहे क्रमबद्ध आंदोलन के तहत अटेवा पदाधिकारियों ने सांसद राजवीर ¨सह के शांतिनगर आवास पर सुबह ही डेरा डाल दिया। सामूहिक उपवास पर रहते हुए शिक्षक-कर्मचारियों ने हुंकार भरी। सुमन कुरील ने पेंशन बिन चैन कहां रे गीत से कर्मचारियों की भावनाओं को उकेरा। योगेश योगी ने कहा कि सरकार पेंशन विहीनों की समस्या को गंभीरता से अन्यथा हम भी आर-पार की लड़ाई के लिए तैयार हैं। जिला संयोजक डॉ. नंदलाल ने कहा कि पुरानी पेंशन प्राप्त किए बिना अब कारवां रुकने वाला नहीं है। धीरेंद्र प्रताप ने सरकार को चेताया कि या तो पुरानी पेंशन बहाल की जाए अन्यथा सरकार विदाई को तैयार रहे।

इसके अलावा आरडी यादव, राधा प्यारी, लोकपाल ¨सह ने भी शिक्षक-कर्मचारियों के हितों के प्रति सरकार के गंभीर होने को ध्यान आकर्षित कराया। अटेवा के प्रदेश संगठन मंत्री श्रवण कुशवाह ने कहा कि 26 नवंबर को संसद का घेराव होगा। लाखों युवा कर्मचारियों के भविष्य से किया जा रहा खिलवाड़ बर्दाश्त न होगा। अंत में विधायक वीरेंद्र ¨सह लोधी, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. दिनेश वशिष्ठ, जिला मंत्री संदीप जैन को पदाधिकारियों ने ज्ञापन सौंपा। इस दौरान एसके दीक्षित, अंबिका ¨सह, सत्यवीर दिवाकर, वीरपाल ¨सह, राजकुमार पाराशर, अजय यादव, अनुराग उपाध्याय, प्रशांत पचौरी, आशा चौधरी, मनोज पीटीआई, देवेंद्र यादव, मनोज यादव, अमित द्विवेदी, उपेंद्र ¨सह सहित सैकड़ों शिक्षक-कर्मचारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी