शहरनामा: आइए और एक साल के लिए फिट हो जाइए

फोटो-24ईटीएच24 एटा:हाल ही में बड़ा शोरगुल रहा था। सुनने में आया कि लोग योग कर रहे हैं । एक साल बाद फिर ओग करेंगे और फिर एक साल के लिए फिट हो जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jun 2018 06:02 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jun 2018 06:02 PM (IST)
शहरनामा: आइए और एक साल के लिए फिट हो जाइए
शहरनामा: आइए और एक साल के लिए फिट हो जाइए

फोटो-24ईटीएच24 हाल ही में बड़ा शोरगुल रहा था। सुनने में आया कि लोग योग कर रहे हैं और करा रहे हैं। सुबह से ही तमाम ताम-झाम हो गया। दरी-चादर लेकर पहुंच गए। लोगों को बताया जा रहा था कि ये वाला योग करो और बीमारी दूर भगाओ। ऐसा लग रहा था कि सारी बीमारियां एक ही दिन में खत्म हो जाएंगी। पिछले साल भी ऐसा ही हो-हल्ला मचा था। एक साल बाद फिर वही माहौल बन गया। तमाम लोग हर साल पेट फुला-पिचका रहे हैं। उधर, कुछ कह रहे हैं कि क्या यह कोई खास दिन है। जिसमें पहुंचकर लोग एक साल के लिए फिट हो जाते हैं। मानो कोई प्रोडक्ट बेचा जा रहो कि आइऐ और एक साल के लिए फिट हो जाइए। अगली साल फिर योग दिवस आएगा तो फिर आ जाना और एक साल का पैकेज ले जाना। हम ही हैं कुर्सी के हकदार

----------

इन दिनों शहर में एक कुर्सी की जंग छिड़ी हुई है। यूं तो सही मायने में कुर्सी जैसी कोई बात ही नहीं है। लड़ाई तो वजूद की है। जिसे लेकर पाले ¨खच गए हैं। एक ओर का अखाड़ा कुछ भारी पड़ रहा है। सरकार भी उनकी और संख्या भी उनकी ही ज्यादा। सोच रहे हैं कि अब तो हमें ही सरताज होना चाहिए। सबकुछ तो हमारे पास है तो कुर्सी के हकदार हम ही हैं। लेकिन दूसरा अखाड़ा भी हल्का नहीं पड़ा रहा। झुकने और हार मानने को तैयार नहीं है। देखा जा रहा है कि कब मौका मिले और पछाड़ लगा दी जाए।

संदेश सुनें और खुश रहें-स्वस्थ रहें

----------

अस्पतालों में इन दिनों सरकार और अन्य लोगों के ऊर्जावान संदेश सुनाए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बहुत कुछ अच्छा हो रहा है। बढि़या इलाज, अच्छी दवाएं और निजी अस्पतालों जैसी सेवाएं दी जा रही हैं। बीमारियों में कमी आ रही है। अनजान आदमी का दिल तो सुनकर बाग-बाग ही हो जाए। लेकिन सुन वो लोग रहे हैं तो इलाज कराने पहुंचे हैं। उन्हें न तो अस्पताल में डॉक्टर मिल रहे और न दवाएं। कर्मचारियों का व्यवहार ऐसा है, जैसे कि मरीज कोई कर्ज मांगने आए हों। अब भला ऐसे हालातों में कैसे अच्छे मन से संदेश सुनें और कैसे खुश और स्वस्थ रह पाएं।

chat bot
आपका साथी