बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल

जागरण संवाददाता, एटा: कहासुनी के बाद दो पक्षों में चले लाठी-डंडों से तीन महिलाओं समेत 11 लोग घायल हो गये। शनिवार देर शाम ग्राम मुबारिकपुर सराय निवासी निहाल खां की रिश्ते के साले हनीफ से कहासुनी हो गई। पीड़ित परिवार ने मुआवजे की मांग को लेकर एटा-अलीगंज रोड पर जाम भी लगा दिया था। इसके बाद प्रशासन ने 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी, लेकिन आर्थिक सहायता देने में पेचीदगी यह थी कि जब तक केस में चार्जशीट दाखिल न होगी, तब तक पैसा नहीं दिया जा सकता। यही वजह रही कि मात्र पांच दिन के भीतर पुलिस ने आरोप पत्र अदालत को सौंप दिया। इसके साथ ही अब मुआवजा देने का रास्ता खुल गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Apr 2018 05:05 PM (IST) Updated:Sun, 22 Apr 2018 10:10 PM (IST)
बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल
बच्ची से दुष्कर्म व हत्या के मामले में चार्जशीट दाखिल

जागरण संवाददाता, एटा: कहासुनी के बाद दो पक्षों में चले लाठी-डंडों से तीन महिलाओं समेत 11 लोग घायल हो गये।

शनिवार देर शाम ग्राम मुबारिकपुर सराय निवासी निहाल खां की रिश्ते के साले हनीफ से कहासुनी हो गई। पीड़ित परिवार ने मुआवजे की मांग को लेकर एटा-अलीगंज रोड पर जाम भी लगा दिया था। इसके बाद प्रशासन ने 10 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की थी, लेकिन आर्थिक सहायता देने में पेचीदगी यह थी कि जब तक केस में चार्जशीट दाखिल न होगी, तब तक पैसा नहीं दिया जा सकता। यही वजह रही कि मात्र पांच दिन के भीतर पुलिस ने आरोप पत्र अदालत को सौंप दिया। इसके साथ ही अब मुआवजा देने का रास्ता खुल गया है।

उधर पुलिस ने आरोप पत्र में 24 लोगों को गवाह बनाया है। जिनमें पोस्टमार्टम करने वाला डाक्टरों का पैनल, मृतका के माता-पिता तथा उसके मुहल्ले में रहने वाले लोग शामिल हैं। शहर कोतवाली इंस्पेक्टर समेत कई पुलिसकर्मी गवाह बनाए गए हैं। आरोप पत्र में पुलिस ने घटना स्थल से जुटाए सभी साक्ष्य, आरोपी के कबूलनामे का वीडियो, फर्द और बच्ची के मुहल्ले में रहने वाले लोगों तथा घटना स्थल पर मौजूद कुछ लोगों के बयान आदि भी शामिल किए हैं। चार्जशीट में पुलिस ने साबित किया है कि आरोपी सोनू ने ही हत्या और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था। आरोप पत्र दाखिल होने के बाद पुलिस यह भी दावा कर रही है कि आरोपी को राहत नहीं मिलेगी।

chat bot
आपका साथी