बस स्टैंड पर उमड़ी भीड़, वाहन पड़ गए कम

जागरण संवाददाता, एटा: रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के बाद मंगलवार को उमड़ी यात्रियों की भीड़ ने यातायात व्यवस्था को गडबडा दी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Aug 2018 10:37 PM (IST) Updated:Tue, 28 Aug 2018 10:37 PM (IST)
बस स्टैंड पर उमड़ी भीड़, वाहन पड़ गए कम
बस स्टैंड पर उमड़ी भीड़, वाहन पड़ गए कम

जागरण संवाददाता, एटा: रक्षाबंधन का त्योहार मनाने के बाद मंगलवार को उमड़ी यात्रियों की भीड़ ने यातायात व्यवस्था को गड़बड़ा दी। यातायात के संसाधनों का कुछ समय के लिए टोटा पड़ गया।

रविवार को रक्षाबंधन पर्व पर घर आए लोग और भाइयों के घर पहुंची तमाम बहनें रुक गईं। सोमवार को प्रतिपदा होने के कारण लोग गंतव्य के लिए रवाना नहीं हुए। ऐसे में मंगलवार को सुबह 10 बजे से ही भीड़भाड़ शहर की सड़कों पर शुरू हो गई। एक साथ दोपहर बाद और भीड़ बढ़ी तो शहर में फुटपाथों पर यात्री ही दूर-दूर तक नजर आ रहे थे। शाम 3 बजे तक रोडवेज बसों की उपलब्धता से बस स्टैंड पर ज्यादा भीड़ नहीं रही, लेकिन शाम को और भीड़ यात्रियों के पहुंचने तथा गंतव्यों को रवाना हुई बसों के वापस न लौटने के कारण यात्रियों को वाहनों का इंतजार करना पड़ा। हालांकि अतिरिक्त रोडवेज बसों का संचालन भीड़ को देखते हुए सुबह से ही जारी रहा, लेकिन फिर भी व्यवस्थाएं भीड़ के आगे बौनी पड़ गईं। शहर में जहां यातायात व्यवस्था भीड़ के अतिरेक के कारण बिगड़ती रही। वहीं दूसरी ओर स्थिति यह रही कि जिस मार्ग पर भी वाहनों की कमी हुई, वहां डग्गेमार व प्राइवेट बसों ने खूब फायदा उठाया।

इसके अलावा कस्बाई क्षेत्रों तथा लोकल मार्गों पर भी काफी परेशानी इसी कारण हुई कि कुछ स्थानों पर पहले से ही भरी बसों के चलते बसें नहीं रोकी गईं। देर शाम तक वाहनों के लिए मारामारी के हालात बने रहे। यात्रियों की संख्या को देखते हुए रोडवेज कर्मी भी बसों की व्यवस्थाएं जुटाने में पसीना बहाते दिखे। स्टेशन प्रभारी हेमंत मिश्रा ने बताया कि शाम को भीड़ ज्यादा होने के कारण वाहनों की समस्या रही, लेकिन बस संचालन अनवरत रहा। तमाम रूटों पर जाम के कारण बसों के लौटने में देरी से समस्या रही।

chat bot
आपका साथी