बैंक खुलने से पहले 'आधार' की कतार

सुबह सात बजे से पहुंच जाते हैं लोग घंटों इंतजार के बाद भी लौट रहे बैरंग

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 06:59 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 06:59 AM (IST)
बैंक खुलने से पहले 'आधार' की कतार
बैंक खुलने से पहले 'आधार' की कतार

एटा, जासं। नए आधार कार्ड का पंजीकरण और पुरानों में संशोधन लोगों के लिए बड़ा सिरदर्द बन गया है। बैंक और डाकघर में यह काम किया जा रहा है।

स्थिति यह है कि हर केंद्र पर रोजाना सैकड़ों लोगों की भीड़ पहुंचती है। भीड़ से बचने के लिए लोग बैंक खुलने से पहले सात बजे से ही कतार में लग जाते हैं। इसके बावजूद तमाम लोगों को बैरंग लौटना पड़ रहा है।

कुछ बैंक और डाकघरों में आधार कार्ड के संशोधन और नए कार्ड के लिए पंजीकरण की सुविधा दी गई है। केंद्र गिने-चुने हैं, जबकि आधार पंजीकरण या संशोधन के लिए भीड़ बहुत ज्यादा है। खासतौर से इस समय छात्रवृत्ति पंजीकरण के लिए आधार कार्ड की जरूरत है। बैंक खातों से मिलान आदि में आधार कार्ड की गलती से गड़बड़ हो जाती है। इसलिए इसका संशोधन कराना जरूरी है। ऐसे में हर रोज बैंक और डाकघरों के आधार केंद्रों पर सैकड़ों लोगों की कतारें लगती हैं। आधार कार्ड में संशोधन कराने के लिए सब काम छोड़ यहां सुबह आठ बजे से खड़े हैं। मंगलवार को भी आए थे, लेकिन नंबर नहीं आ सका।

- किशन, किदवई नगर हमारे यहां संशोधन की सुविधा न होने के कारण यहां आना पड़ रहा है। लेकिन कुछ न कुछ कमी बताकर तीन दिन से चक्कर कटवाए जा रहे हैं।

- प्रीति, पाड़म, फीरोजाबाद आधार कार्ड पहले का बना हुआ है। लेकिन इसमें नाम में गलती है, जिसे सही कराना है। मंगलवार को नंबर न आ पाने के कारण आज आए हैं।

- योगेश, हिम्मतनगर बझेरा अभी तक मेरा आधार कार्ड नहीं बन सका है। इसके लिए पंजीकरण कराना है। लेकिन यहां बता रहे हैं कि यह सुविधा नवंबर में शुरू होगी।

- नीलम, साबेपुर

chat bot
आपका साथी