दूसरों की जान लेने वाला खुद फंदे पर लटका

एटा: जलेसर के सकरौली क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर का शव रविवार सुबह पेड़ पर लटका मिला। वह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Dec 2018 10:16 PM (IST) Updated:Sun, 23 Dec 2018 10:16 PM (IST)
दूसरों की जान लेने वाला खुद फंदे पर लटका
दूसरों की जान लेने वाला खुद फंदे पर लटका

एटा: जलेसर के सकरौली क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर का शव रविवार सुबह पेड़ पर लटका मिला। वह परिजनों को बगैर बताए घर से निकल आया और रस्सी से फंदा लगाकर खुदकशी कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।

सकरौली क्षेत्र के ग्राम हसनअलीपुर बसई निवासी 35 वर्षीय हिस्ट्रीशीटर शिवप्रताप उर्फ नहना पुत्र जसवंत ¨सह रविवार सुबह 5.30 बजे घर से निकल आया। वह अपनी बहन मीना देवी की ननद शीला देवी के गांव जलेसर क्षेत्र के ग्राम नारऊ बीननगर पहुंचा। वहां उसने नीतेंद्र पाल ¨सह के मुर्गा फार्म हाउस के पास पेड़ पर रस्सी का फंदा लगा लिया। जब आसपास के ग्रामीण खेतों की ओर गए तो पेड़ पर लटका युवक का शव देख दंग रह गए। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से मृतक के शव को फंदे से नीचे उतरवाया।

मृतक की पहचान शिवप्रताप उर्फ नहना के रूप में होने के बाद उसकी पत्नी रश्मी देवी तथा साला सोनू भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने खुदकशी के संबंध में मृतक की पत्नी व अन्य परिजनों से पूछताछ की। इस दौरान पत्नी रश्मि ने जलेसर के वरिष्ठ उपनिरीक्षक सुरेंद्र कुमार शर्मा को बताया कि उसके पति खेती भी करते थे। पिछले साल आलू की फसल की थी, जिसमें घाटा हो गया था। उसी घाटे के चक्कर में पति द्वारा फंदा लगाकर खुदकशी की गई है। पोस्टमार्टम गृह पर मौजूद परिजनों ने बताया कि शिवप्रताप का बड़ा भाई प्रेमवीर ¨सह सेना में नौकरी करता है। वह शनिवार को घर से ड्यूटी पर गया है। थाने में खुली है हिस्ट्रीशीट

------

सकरौली के इंस्पेक्टर सुनील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि शिवप्रताप उर्फ नहना हिस्ट्रीशीटर अपराधी है। थाने में 73 ए पर उसकी हिस्ट्रीशीट खुली हुई है। हत्या के अलावा अन्य कई मामले उसके खिलाफ दर्ज हैं। उसके विरुद्ध एनएससी की कार्रवाई भी हो चुकी थी।

chat bot
आपका साथी