वकीलों ने घेरी कोतवाली, हाईवे किया जाम

जागरण संवाददाता, एटा: बरेली की महिला जेल कर्मचारी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर अधिवक्ता को शहर कोतव

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jun 2017 05:48 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jun 2017 05:48 PM (IST)
वकीलों ने घेरी कोतवाली, हाईवे किया जाम
वकीलों ने घेरी कोतवाली, हाईवे किया जाम

जागरण संवाददाता, एटा: बरेली की महिला जेल कर्मचारी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर अधिवक्ता को शहर कोतवाली पुलिस द्वारा हिरासत में लेने पर वकीलों में रोष फैल गया और उन्होंने कोतवाली का घेराव किया। इस दौरान आक्रोशित अधिवक्ताओं ने जाम लगा दिया, जिससे तमाम वाहन फंस गए। पुलिस ने किसी तरह समझा बुझाकर मामले को शांत कराया और अधिवक्ता को छोड़ दिया।

बरेली की महिला जेलकर्मी का आरोप है कि अधिवक्ता के पुत्र के साथ उसकी बेटी की सगाई पूर्व में हुई थी, लेकिन शादी नहीं की। महिला का कहना था कि अधिवक्ता का पुत्र दूसरी शादी कर रहा है।

एटा शहर के अधिवक्ता भुवनेश पुंढीर का पुत्र सौरभ पुंढीर जेल पुलिस में तैनात है। पूर्व में उसकी एक शादी हो चुकी है, लेकिन पत्नी से तलाक हो चुका है। बरेली कारागार में तैनात कुसुमलता का आरोप है कि भुवनेश ने अपने बेटे की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उनकी पुत्री से तय की थी। इसके बाद उन्होंने दहेज मांग शुरू कर दी, जब मांग पूरी नहीं हुई तो भुवनेश ने अपने बेटे की शादी उनकी बेटी से नहीं की। इस संबंध में कुसुमलता ने दहेज मांगने का मामला सौरभ और उसके परिजनों के खिलाफ दर्ज कराया था। कुसुमलता मंगलवार को एटा पुलिस के पास पहुंची और एक तहरीर शहर कोतवाली पुलिस को देकर कहा कि सौरभ सकीट क्षेत्र की किसी लड़की के साथ शादी कर रहा है, जबकि उसका मामला दहेज एक्ट में लंबित है। इस शिकायत के बाद पुलिस ने अधिवक्ता भुवनेश पुंढीर को मंगलवार रात हिरासत में ले लिया। इसके बाद बातचीत करने के लिए बुधवार सुबह बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद पचौरी और महासचिव राकेश यादव साथी अधिवक्ताओं के साथ कोतवाली पहुंचे तो वहां पुलिसकर्मियों से नोकझोंक हो गई। अधिवक्ताओं का आरोप था कि इंस्पेक्टर राकेश ¨सह ने अभद्र व्यवहार किया। आक्रोशित वकील हिरासत में लिए गए अधिवक्ता को तत्काल छोड़ने और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कोतवाली के सामने हाइवे पर जाम लगा दिया तथा सड़क पर बैठ गए। यातायात अवरुद्ध होने से तमाम वाहन जाम में फंसे रहे। सूचना मिलने पर सीओ सिटी वरुण कुमार मौके पर पहुंच गए और उन्होंने अधिवक्ताओं को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। इसके बाद अधिवक्ता भुवनेश पुंढीर को छोड़ दिया गया। इस घटनाक्रम के बाद वकीलों का प्रतिनिधि मंडल एसएसपी से मिला और शहर कोतवाली पुलिस की शिकायत की। वहीं दूसरी तरफ शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि चूंकि तहरीर मिली थी। इस वजह से पूछताछ के लिए अधिवक्ता को लाया गया था।

chat bot
आपका साथी