बैनामा के नाम पर 12 लाख हड़पे, मारपीट

एसएसपी के आदेश पर दर्ज हुए मामले रकम हड़पने का एक अन्य मामला दर्ज।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Dec 2020 06:02 AM (IST) Updated:Wed, 30 Dec 2020 06:02 AM (IST)
बैनामा के नाम पर 12 लाख हड़पे, मारपीट
बैनामा के नाम पर 12 लाख हड़पे, मारपीट

जागरण संवाददाता, एटा : सकरौली क्षेत्र के व्यक्ति से जमीन के बैनामा के नाम पर 12 लाख रुपये हड़प लिए गए। दूसरे पक्ष ने मारपीट करने का आरोप लगाया है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर लिए हैं। वहीं कोतवाली नगर पुलिस ने रकम हड़पने का मामला दर्ज किया है।

एसएसपी को दिए प्रार्थना पत्र में ग्राम नीमखेड़ा निवासी मधुसूदन ने कहा कि जलेसर कस्बा स्थित भैरो बगीची निवासी सतेंद्र कुमार से जमीन के बैनामा की बात हुई थी। आरोप है कि 18 नवंबर को बतौर एडवांस 12 लाख रुपये ले लिए गए। जब उसने बैनामा के लिए कहा तो आरोपित टालमटोल करता रहा। इसके बाद सतेंद्र ने संबंधित जमीन का बैनामा दूसरे के नाम कर दिया। वहीं दूसरे पक्ष के सतेंद्र ने 22 नवंबर को घर में घुसकर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप मधुसूदन समेत दस लोगों पर लगाते हुए एसएसपी को प्रार्थना पत्र दिया था। एसओ सकरौली सत्यवीर सिंह ने बताया कि दोनों मामलों की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। विवेचना के बाद स्थिति साफ होगी।

वहीं कोतवाली नगर क्षेत्र के मुहल्ला आंबेडकर नगर निवासी राजवीर सिंह ने जेएलएन डिग्री कालेज के समीप के निवासी अजब सिंह पर प्लाट के बैनामा के नाम पर 8 लाख 25 हजार रुपये हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़ित का कहना था कि रकम मांगने पर 18 दिसंबर को उसके साथ मारपीट की गई। वरिष्ठ उपनिरीक्षक देवीचरन सिंह ने बताया कि मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की रिपोर्ट अजब सिंह समेत सात के खिलाफ दर्ज कर ली गई है। मामला अनुसूचित जाति से जुड़ा होने के कारण विवेचना सीओ सिटी द्वारा की जा रही है।

chat bot
आपका साथी