मंडलीय स्काउट रैली का रंगारंग आगाज

जागरण संवाददाता, एटा (जलेसर): गुरुवार को नगर के एमजीएम इंटर कालेज के मैदान में मंडलीय स्काउट व गाइड्

By Edited By: Publish:Thu, 27 Nov 2014 11:42 PM (IST) Updated:Thu, 27 Nov 2014 11:42 PM (IST)
मंडलीय स्काउट रैली का रंगारंग आगाज

जागरण संवाददाता, एटा (जलेसर): गुरुवार को नगर के एमजीएम इंटर कालेज के मैदान में मंडलीय स्काउट व गाइड्स रैली का धूमधाम के साथ रंगारंग आगाज हुआ। त्रिदिवसीय रैली में प्रतिभाग करने अलीगढ़, हाथरस, एटा व कासगंज जनपदों की आधा सैंकड़ा विजयी टीमें जलेसर पहुंचीं।

मंडलीय स्काउट व गाइड्स रैली का शुभारंभ विधायक रणजीत सुमन ने ध्वजारोहण व मा शारदे की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया। उन्होंने कहा कि स्काउट व गाइड्स समाज की सेवा का एक अच्छा प्लेटफॉर्म है। यहा पर तैयार हुए कैडेट्स का दायित्व समाज के प्रति बढ़ जाता है। स्काउट के माध्यम से छात्रों को दायित्वबोध होता है तथा समाज के प्रति जिम्मेदारी को समझने की भी क्षमता विकसित होती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए उपजिलाधिकारी रविप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि स्काउट्स की जिम्मेदारी समाज को जागरूक करना, कुरीतियों को मिटाने में सहयोग करना भी है। उन्हें अच्छे समाज के निर्माण के लिए प्रयासरत रहना चाहिए।

कार्यक्रम को वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. विजय कुमार गौतम, सहायक जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार सिंह, मंडलीय संगठन सचिव गाइड रेखा शुक्ला ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन एमएल त्रिगुणायत, राघवेन्द्र दीक्षित व दयानन्द श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम के दौरान स्काउट व गाइड्स ने मार्च पास्ट कर अतिथियों को सलामी दी। प्रतिभागियों ने कलर पार्टी, वर्दी, कैंप फायर सहित अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का आगाज बीआर कन्या जू.हा. एटा की छात्राओं के जयपुरिया नृत्य की प्रस्तुति के साथ हुई। कार्यक्रम के संयोजक आदर्श इंटर कालेज के प्रधानाचार्य अजय मोहन शर्मा ने सभी अतिथियों का स्वागत कर आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर कुमरपाल गौतम, शशिकान्त, नरायण सिंह, योगेशचन्द्र अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, राजबहादुर वाष्र्णेय, दिनेश वशिष्ठ, डा. सुधीर कुमार गुप्ता, राजाराम यादव, विनीता तिवारी, मनोज तिवारी, रनवीर सिंह, रामनरायन यादव, देवेन्द्र सिसौदिया, डा. शिवकुमार यादव, डा. अश्वनी शर्मा सहित अनेक लोग थे।

chat bot
आपका साथी