हाथों पर उकेरीं अनुपम कलाकृतियां

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के जेएलएन डिग्री कॉलेज के सभागार में गुरुवार को मेंहदी प्रतियोगिता की धूम

By Edited By: Publish:Thu, 27 Nov 2014 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 27 Nov 2014 07:05 PM (IST)
हाथों पर उकेरीं अनुपम कलाकृतियां

जागरण संवाददाता, एटा: शहर के जेएलएन डिग्री कॉलेज के सभागार में गुरुवार को मेंहदी प्रतियोगिता की धूम रही। छात्राओं ने सहेलियों के हाथों पर मेंहदी लगाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया।

कॉलेज के पुस्तकालय के हॉल में आयोजित प्रतियोगिता में छात्राओं के उत्साह का अतिरेक देखते ही बन रहा था। हाथों में मेंहदी की कीप व कॉटन लिए छात्राएं अपनी सहेलियों के हाथों में मेंहदी से विभिन्न प्रकार की डिजाइनें बना रही थीं। डिजाइनों में जहां गुलाब के फूल का जोर रहा, वहीं कमल के फूलों की झड़ी लगी रही। विवाहित छात्राओं में हाथों में अपने पति का नाम की डिजाइन बनवाने की ललक भी देखी गई। इस मौके पर प्रधानाचार्य डॉ. सत्यपाल सिंह ने कहा कि मेंहदी लगाने की कला अब व्यवसाय परक होती जा रही है। जिससे छात्राओं में आत्मनिर्भर बनने में मदद मिलेगी। प्रतियोगिता में 52 छात्राओं ने भाग लिया। जिसमें निर्णायक मंडल की सदस्या डॉ. शैल सिंह, निष्ठा मुदगल, नीलू जैन व डॉ. गार्गी चौहान ने ज्योति यादव को प्रथम, काजल वर्मा को द्वितीय व खुशनुमा को तृतीय विजेता घोषित किया। संयोजिका डॉ. शीलम माहेश्वरी ने प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर डॉ. नीलम गुप्ता, डॉ. अनुपम जैन, डॉ. अखलेश जैन, अशोक जैन, मुहम्मद सलीम कुरैशी, प्रवेश पांडेय, रामदास, विनीत पाठक, योगेश गौतम, डॉ. स्वयंप्रकाश गौड़ आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी