मतदान के लिए फोटोयुक्त पहचान पत्र जरूरी : डीएम

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप चुनाव प्रचार-प्रसार के साथ-साथ मतदाताओें को मतदान के लिए जागरूक करें। ताकि जिले का मतदान फीसद एक मिसाल बन सके। साथ ही आदर्श आचार संहिता के दिशा निर्देशों से संबंधित पुस्तिका का भी अध्ययन कर लें ताकि किसी भी स्तर पर आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 May 2019 12:20 AM (IST) Updated:Sat, 04 May 2019 06:18 AM (IST)
मतदान के लिए फोटोयुक्त पहचान पत्र जरूरी : डीएम
मतदान के लिए फोटोयुक्त पहचान पत्र जरूरी : डीएम

देवरिया : भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुरूप चुनाव प्रचार-प्रसार के साथ-साथ मतदाताओें को मतदान के लिए जागरूक करें। ताकि जिले का मतदान फीसद एक मिसाल बन सके। साथ ही आदर्श आचार संहिता के दिशा निर्देशों से संबंधित पुस्तिका का भी अध्ययन कर लें, ताकि किसी भी स्तर पर आचार संहिता का उल्लंघन न हो सके।

यह बातें सामान्य व्यय प्रेक्षक उत्तम कुमार पात्रा व पुलिस प्रेक्षक मनीष अग्रवाल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की बैठक में संयुक्त रूप से कही। अधिकारी द्वय ने कहा कि आप लोग कोई ऐसा कार्य न करें, जिससे आचार संहिता का उल्लंघन हो। उन्होंने प्रत्याशियों से कहा कि मतदान प्रभावित न हो इसके लिए टोल फ्री नंबर 1950 नियंत्रण कक्ष में स्थापित है, जिस पर भी जानकारी दी जा सकती है। जिला निर्वाचन अधिकारी अमित किशोर ने कहा कि आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही है। ताकि मतदान को पारदर्शी और निष्पक्ष कराया जा सके। मतदान के लिए फोटोयुक्त पहचान पत्रों का होना आवश्यक है। पुलिस अधीक्षक किरीट राठोड ने कहा कि मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग निर्भीक होकर करें। मतदान करने से डरने की आवश्यकता नहीं है। इस दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व उमेश कुमार मंगला ने कहा कि जो भी व्यय के लिए दिशा निर्देश दिए गए हैं, उसका हर हाल में पालन करें। उन्होंने कहा कि 10 हजार रुपये से अधिक नकद खर्च निर्वाचन कार्य में नहीं कर सकते हैं। राजकीय इंटर कालेज व पुलिस लाइन से पोलिग पार्टियां रवाना होगी। मतगणना महाराजा अग्रसेन इंटर कालेज में होगा। इस दौरान सीडीओ शिवशरणप्पा जीएन, एडीएम प्रशासन राकेश पटेल, एएसपी शिष्यपाल सिंह के अलावा राजनैतिक दल के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी