स्काउट व गाइड स्वयंसेवी और गैर राजनीतिक संगठन : शिवचंद

उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड के तत्वावधान में चले रहे तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन हुआ, जिसमें स्काउट और गाइड को चलाने के लिए कई प्रस्ताव पारित किए गए। इसके मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक शिवचंद राम ने कहा कि स्काउ¨टग एक स्वयंसेवी और गैर राजनीतिक संगठन है। इसके माध्यम से समाज सेवा कार्य बेहतरीन ढंग से कर सकते हैं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Nov 2018 11:13 PM (IST) Updated:Tue, 06 Nov 2018 11:13 PM (IST)
स्काउट व गाइड स्वयंसेवी और गैर राजनीतिक संगठन : शिवचंद
स्काउट व गाइड स्वयंसेवी और गैर राजनीतिक संगठन : शिवचंद

देवरिया : उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड के तत्वावधान में चले रहे तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन हुआ, जिसमें स्काउट और गाइड को चलाने के लिए कई प्रस्ताव पारित किए गए। इसके मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक शिवचंद राम ने कहा कि स्काउ¨टग एक स्वयंसेवी और गैर राजनीतिक संगठन है। इसके माध्यम से समाज सेवा कार्य बेहतरीन ढंग से कर सकते हैं।

डीआइओएस ने लोगों से मिजिल्स रुबेला के साथ ही विभिन्न सामाजिक कार्यों से स्काउट और गाइड को जोड़ने का आह्वान किया। एक से तीन दिसंबर तक होने वाली रैली में सभी विद्यालयों को प्रतिभाग सुनिश्चित कराने के लिए सभी पदाधिकारियों का आह्वान किया। जिला मुख्यायुक्त डा.मिथिलेश कुमार ¨सह ने सभी के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि अब तहसील स्तर पर जिम्मेदारी देकर सभी विद्यालयों को जोड़ा जाएगा। स्काउट कमिश्नर माधव ¨सह ने अतिथियों का स्वागत किया। राजेश कुमार पांडेय ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इसके पश्चात अतिथियों को शाल व बुकें देकर सम्मानित किया गया। संचालन स्काउट कमिश्नर जयप्रकाश सैनी ने किया। इस दौरान अभिषेक पांडेय, पुष्पेंद्र दूबे, मनोज कुमार शुक्ला, चंद्रभूषण ¨सह, नवीन चंद्र शर्मा, सत्येंद्र कुमार, राजीव लोचन, बलदेव, पुनीत कुमार शाही, अश्वनी कुमार तिवारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी