राजस्व विभाग ने पूरा किया सीमांकन कार्य

सीमांकन और लाल निशान लगने से लोगों में अतिक्रमण खाली कराये जाने की उम्मीद बढ़ गई है। जिससे लोगो को आवाजाही में जाम में नही जूझना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 12:24 AM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 12:24 AM (IST)
राजस्व विभाग ने पूरा किया सीमांकन कार्य
राजस्व विभाग ने पूरा किया सीमांकन कार्य

देवरिया: लार कस्बे में शुक्रवार को तहसीलदार के नेतृत्व में पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने सड़क के किनारे हुए अतिक्रमण का सीमांकन किया । सड़क के मध्य से दोनों तरफ 23-23 फीट जमीन खाली होगी। इसके लिए लगभग पांच दर्जन दुकानों की दीवारों पर राजस्व टीम ने लाल निशान लगा दिए।

सीमांकन और लाल निशान लगने से लोगों में अतिक्रमण खाली कराये जाने की उम्मीद बढ़ गई है। जिससे लोगो को आवाजाही में जाम में नही जूझना पड़ेगा। सीमांकन और लाल निशान को लेकर कुछ व्यापारी नाराज थे। आम नागरिकों को यह विश्वास हुआ कि अब अतिक्रमण हट जाएगा और सड़क चौड़ी होने से जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। कस्बे के लख्खू मोड़ से लेकर चनुकी मोड़ तक सड़क के चौड़ीकरण कराने में सड़क के किनारे हुए अतिक्रमण से व्यवधान उत्पन्न हो रहा है।

व्यापारी नेता रविन्द्र वर्मा ने बताया कि नक्शे में रोड नहीं है। यह आबादी और जमींदारों की भूमि है। दशकों से लोग यहां रह रहे हैं। अवैध कब्जा खाली कराने के आदेश की कापी किसी जिम्मेदार ने नहीं दिखाई है। व्यापारियों का कहना है। भाजपा नेता चंद्रभूषण सिंह का कहना है कि अगर अतिक्रमण तोड़ा जाता है तो बहुत से परिवार बेघर हो जाएंगे। अतिक्रमण हटाने से पहले व्यापारियों को कुछ दिनों की मोहलत व मुआवजा मिलना चाहिए।

एसडीएम ने हटवाया अतिक्रमण

देवरिया : रुद्रपुर बीआरसी परिसर के समीप अतिक्रमण को एसडीएम संजीव कुमार उपाध्याय ने शुक्रवार को हटवा दिया। बीआरसी परिसर के समीप के चल रहे विद्यालय के शिक्षकों ने एसडीएम से मीट और अन्य दुकानों को हटाने के लिए गुहार लगाई थी। एसडीएम ने कहा कि अगर कोई भी इस पर अवैध अतिक्रमण कर दुकान लगाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी