स्मारक को लेकर पुलवामा हमले में शहीद के पिता का उभरा दर्द

पुलवामा हमले में शहीद विजय कुमार मौर्य के पिता रामायण कुशवाहा अफसरों के रवैये से मर्माहत हैं। शहीद की स्मृति में बनने वाले स्मारक को लेकर शासन-प्रशासन की तरफ से सहयोग न मिलने का आरोप लगाया। वह शुक्रवार को जिलाधिकारी अमित किशोर से मिलने पहुंचे लेकिन मुलाकात न होने पर सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी से मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Aug 2019 11:35 PM (IST) Updated:Sat, 31 Aug 2019 06:24 AM (IST)
स्मारक को लेकर पुलवामा हमले में शहीद के पिता का उभरा दर्द
स्मारक को लेकर पुलवामा हमले में शहीद के पिता का उभरा दर्द

देवरिया : पुलवामा हमले में शहीद विजय कुमार मौर्य के पिता रामायण कुशवाहा अफसरों के रवैये से मर्माहत हैं। शहीद की स्मृति में बनने वाले स्मारक को लेकर शासन-प्रशासन की तरफ से सहयोग न मिलने का आरोप लगाया। वह शुक्रवार को जिलाधिकारी अमित किशोर से मिलने पहुंचे लेकिन मुलाकात न होने पर सांसद डा. रमापति राम त्रिपाठी से मुलाकात की। सांसद ने गांव आने का आश्वासन दिया।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतिपोरा इलाके में 14 फरवरी को आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर बड़ा हमला बोला था, जिसमें भटनी थाना क्षेत्र के छपिया जयदेव निवासी विजय कुमार मौर्य समेत 40 जवान शहीद हो गए थे। शहीद विजय की स्मृति में गांव में स्मारक का निर्माण किया जाना था। जिसके लिए ग्रामसभा की भूमि की तलाश की गई, लेकिन भूमि नहीं मिलने पर शहीद के पिता रामायण कुशवाहा ने दो कट्ठा व शहीद के चाचा सुदर्शन व शुभलाल ने भी दो कट्ठा भूमि दी। जिस पर स्मारक बनवाने का कार्य चल रहा है। शहीद के पिता रामायण कुशवाहा कहते हैं कि अभी तक चहारदीवारी समेत अन्य कार्यों के लिए करीब नौ लाख रुपये खर्च कर चुका हूं। स्मारक बनवाने का कार्य सरकार का है, लेकिन मेरे बेटे ने देश के कुर्बानी दी है। इसलिए अपना फर्ज निभा रहा हूं। मुझे अफसोस है कि सरकार की तरफ से स्मारक बनाने के लिए अभी तक कोई सहयोग नहीं मिला। इसलिए जिलाधिकारी से मिलने आया था। उनसे मुलाकात न होने पर सांसद देवरिया डा. रमापति राम त्रिपाठी से मिला हूं। उन्होंने गांव आने का आश्वासन दिया है।

-------------------

-शहीद विजय मौर्य की याद में जिला पंचायत से तोरणद्वार बनाया जा रहा है। परिवार को हर संभव सहयोग किया गया है। आगे भी जो संभव होगा किया जाएगा।

-अमित किशोर, जिलाधिकारी देवरिया

---------------------

chat bot
आपका साथी