अतीक व मोहित के कारोबारी रिश्ते की जांच में बेनकाब होंगे कई सफेदपोश

देवरिया जिला कारागार में बंद रहे बाहुबली अतीक अहमद के गुर्गो द्वारा रियल एस्टेट पर नजर रहेगी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jan 2019 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jan 2019 11:11 PM (IST)
अतीक व मोहित के कारोबारी रिश्ते की जांच में बेनकाब होंगे कई सफेदपोश
अतीक व मोहित के कारोबारी रिश्ते की जांच में बेनकाब होंगे कई सफेदपोश

देवरिया: देवरिया जिला कारागार में बंद रहे बाहुबली अतीक अहमद के गुर्गो द्वारा रियल एस्टेट लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल का लखनऊ से अपहरण कर देवरिया जिला कारागार में पिटाई कर प्रापर्टी के कागजातों पर जबरिया हस्ताक्षर कराने के मामले की जांच कृष्णा नगर पुलिस शुरू कर दी है। मोहित जायसवाल व बाहुबली अतीक के व्यवसायिक रिश्तों की भी जांच होगी। इसमें मोहित के साथ मिलकर काम करने वाले प्रदेश के कई नामचीन नेताओं का चेहरा भी बेनकाब होने की पूरी उम्मीद है। उधर अपने पति अतीक से जेल के अंदर से मिल कर बाहर आई शाइस्ता परवीन ने पत्रकारों से वार्ता के क्रम में इस बात का खुलासा किया था कि हमारे यहां से मोहित का पारिवारिक व व्यावसायिक रिश्ता है। शाइस्ता ने यह भी आरोप लगाया था कि मोहित के कारोबार में प्रदेश कई बड़े नेता अपना काला धन लगा कर व्यवसाय करते हैं। अतीक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की यह कार्रवाई सोची समझी चाल का हिस्सा है। अगर यह सच है तो कई सफेदपोशों का भी जांच की जद में आना तय माना जा रहा है।

घटना से पूर्व मोहित लखनऊ से देवरिया जेल में बाहुबली अतीक से मिलने दो बार आया यह बात प्रमाणित हो चुकी है। इससे तस्वीर साफ है कि मोहित का अतीक से रिश्ता रहा है। ऐसे में अतीक की पत्नी के आरोपों में भी दम है। अतीक की पत्नी ने कहा कि 26 दिसंबर को मोहित का अपहरण कर देवरिया जेल लाया गया और दो दिन बाद लखनऊ में मुकदमा दर्ज कराया गया। यह पूरी प्लां¨नग के तहत हुआ है। लखनऊ से देवरिया तक मोहित चला आया, जेल में दाखिल हुआ, लेकिन किसी को इसकी भनक क्यू नहीं लगी? उधर सीसीटीवी फुटेज उड़ाए जाने को लेकर चर्चा है कि यह वही फुटेज है, जिसमें मोहित को मारा पीटा गया है, लेकिन यह अभी जांच का विषय है। इस घटना में मोहित व अतीक के रिश्ते की जांच की आंच में कई बड़े नेताओं के तपने से इंकार नहीं किया जा सकता। मोहित के करीबी नेताओं को अब जांच की जद में आने की आशंका सता रही है।

-----------------------

मोहित व अतीक के रिश्तों की भी जांच कृष्णा नगर पुलिस कर रही है। मोहित अतीक से जेल में कब-कब मिलने आया था, इसकी भी तस्दीक हो रही है। मोहित का काल डिटेल भी पुलिस खंगालेगी। जांच में कृष्णा नगर पुलिस का पूरा सहयोग किया जा रहा है।

-एन.कोलांची, पुलिस अधीक्षक, देवरिया

-----------------------

chat bot
आपका साथी