विधायक कमलेश के लेटर पैड का दुरुपयोग, जांच शुरू

रामपुर कारखाना विधायक कमलेश शुक्ल के फर्जी हस्ताक्षर से लेटर पैड के दुरुपयोग का मामला सामने आया है। प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग के निर्देश पर इस मामले की जांच शुरू हो गई है। निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता को जांच अधिकारी बनाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jun 2018 11:10 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jun 2018 11:10 PM (IST)
विधायक कमलेश के लेटर पैड का दुरुपयोग, जांच शुरू
विधायक कमलेश के लेटर पैड का दुरुपयोग, जांच शुरू

देवरिया: लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड में कार्यरत एक कर्मचारी के तबादले को लेकर रामपुर कारखाना विधायक कमलेश शुक्ल के फर्जी हस्ताक्षर से लेटर पैड के दुरुपयोग का मामला सामने आया है। प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग के निर्देश पर इस मामले की जांच शुरू हो गई है। निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता को जांच अधिकारी बनाया गया है।

लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड में सुशील कुमार मेठ 1988 से कार्यरत हैं। किसी ने विधायक कमलेश शुक्ल के लेटर पैड का दुरुपयोग कर फर्जी हस्ताक्षर कर प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग लखनऊ से 21 मई को शिकायत की। उस पत्र में सुशील कुमार मेठ के 30 साल से एक ही जगह पर कार्यरत होने व भ्रष्टाचार में लिप्त भी आरोप लगाया। इसके बाद प्रमुख अभियंता के निर्देश पर मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग गोरखपुर ने 30 मई को उनका तबादला निर्माण खंड से प्रांतीय खंड के लिए कर दिया और तत्काल कार्यमुक्त व कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया। लेटर पैड के दुरुपयोग की जानकारी होने पर विधायक कमलेश शुक्ल ने प्रमुख अभियंता को 30 मई को पत्र लिखा। विधायक ने कहा है कि लेटर पैड पर किसी व्यक्ति ने मेरे फर्जी हस्ताक्षर से सुशील कुमार मेठ के विरुद्ध फर्जी शिकायत की है, जिसकी जांच कराएं। जिस व्यक्ति ने ऐसा कार्य किया है। उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करें। साथ ही सुशील कुमार मेठ का स्थानांतरण निरस्त करें। इस कार्रवाई से मुझे अवगत भी कराएं। विधायक की तरफ से पत्र लिखे जाने के अगले दिन 31 मई को उस व्यक्ति ने दोबारा फर्जी पत्र प्रमुख अभियंता को भेजा और कहा कि 30 मई के उनके पत्र को संज्ञान में न लें और कर्मचारी का तबादला कर कार्यमुक्त कराएं। फर्जी लेटर पैड का मामला सामने आने के बाद लोक निर्माण विभाग में खलबली मच गई है। इस कार्य में किसी कर्मचारी के शामिल होने का संदेह जताया जा रहा है। इस बाबत विधायक कमलेश शुक्ल ने बताया कि कर्मचारी के तबादला के संबंध में उनके लेटर पैड का दुरुपयोग किया गया है,जिसने भी लेटर पैड का दुरुपयोग किया है। उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

--------------

-किसी ने विधायक के लेटर पैड पर फर्जी शिकायत किया है। प्रमुख अभियंता के निर्देश पर मुझे जांच मिली है।

-आरके चौधरी, अधिशासी अभियंता, निर्माण खंड, लोक निर्माण विभाग

--

chat bot
आपका साथी