जेसीबी लगाकर शिव मंदिर की चहारदीवारी ढहाई

डीएम आवास के पीछे लोक निर्माण विभाग की भूमि को खाली कराने के बाद प्रशासन ने उसके समीप स्थित शिव मंदिर की चहारदीवारी जेसीबी लगाकर ढहा दी। प्रशासन का दावा है कि मंदिर के अगल-बगल निर्माण कराकर अवैध कब्जा किया जा रहा था। इसलिए चहारदीवारी को तीन तरफ से ढहा दी गई है। मंदिर की रंगाई-पुताई व अन्य कार्य कराया जाएगा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Nov 2018 11:13 PM (IST) Updated:Fri, 23 Nov 2018 11:13 PM (IST)
जेसीबी लगाकर शिव मंदिर की चहारदीवारी ढहाई
जेसीबी लगाकर शिव मंदिर की चहारदीवारी ढहाई

देवरिया : डीएम आवास के पीछे लोक निर्माण विभाग की भूमि को खाली कराने के बाद प्रशासन ने उसके समीप स्थित शिव मंदिर की चहारदीवारी जेसीबी लगाकर ढहा दी। प्रशासन का दावा है कि मंदिर के अगल-बगल निर्माण कराकर अवैध कब्जा किया जा रहा था। इसलिए चहारदीवारी को तीन तरफ से ढहा दी गई है। मंदिर की रंगाई-पुताई व अन्य कार्य कराया जाएगा। वहीं स्थानीय लोगों ने प्रशासन के इस रवैये पर नाराजगी जाहिर की है।

जिला प्रशासन ने 19 नवंबर को डीएम आवास के पीछे लोक निर्माण विभाग की भूमि से अवैध कब्जा खाली कराया। इस भूमि के ठीक पूरब व एसडीएम सदर रामकेश यादव के आवास के पीछे एक शिव मंदिर स्थित है, जिसकी तीन तरफ की दीवार एसडीएम सदर के आवास परिसर के भीतर है। लोगों का कहना है कि इस शिव मंदिर की स्थापना 1965 में की गई। शुक्रवार को एसडीएम रामकेश यादव ने परिसर के भीतर जेसीबी ले जाकर मंदिर की चहारदीवारी को तीन तरफ से ढहा दिया, जबकि मुख्य द्वार को छोड़ दिया। इसकी जानकारी जब स्थानीय लोगों को हुई तो उन्होंने प्रशासन के रवैये पर हैरानी जताई। लोगों का कहना था कि शिव मंदिर को नुकसान पहुंचाना ठीक नहीं है। वहीं इस संबंध में एसडीएम सदर रामकेश यादव ने बताया कि शिव मंदिर को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया गया है। पुजारी मंदिर के बगल में निर्माण कराकर कब्जा कर रहे थे। इसलिए मंदिर को छोड़कर उसके तीन तरफ की चहारदीवारी गिराई गई है। मंदिर की रंगाई-पुताई व उसके परिसर को बेहतर किया जाएगा।

--------------------------------

chat bot
आपका साथी