डायरिया से एक ही परिवार के आधा दर्जन बीमार

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भागलपुर के ग्राम बगही में एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग डायरिया की चपेट में आ गए, जिसमें तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Sep 2018 11:44 PM (IST) Updated:Mon, 17 Sep 2018 11:44 PM (IST)
डायरिया से एक ही परिवार के आधा दर्जन बीमार
डायरिया से एक ही परिवार के आधा दर्जन बीमार

देवरिया : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भागलपुर के ग्राम बगही में एक ही परिवार के आधा दर्जन लोग डायरिया की चपेट में आ गए, जिसमें तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। पीड़ितों का इलाज पीएचसी भागलपुर में चल रहा है।

भागलपुर विकास खंड के ग्राम बगही में इसरार अहमद के परिवार के सदस्यों को सोमवार की शाम अचानक उल्टी-दस्त शुरू हो गया। एक के बाद एक सदस्य की डायरिया से हालत बिगड़ने लगी। घटना की जानकारी गांव में फैल गई। गांव की आशा को मामले की जानकारी होते ही उसने डायरिया फैलने की जानकारी पीएचसी भागलपुर को दी। सूचना मिलते ही एमओआइसी आरके कुशवाहा, एचइओ सीके ¨सह, बीसीपीएम आबिद अली के अतिरिक्त मेडिकल स्टाफ शाम को डायरिया प्रभावित गांव बगही पहुंचे। गांव पहुंच कर हैंडपंप व डायरिया पीड़ित परिवार के आस-पास निरीक्षण किया। प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सक ने मरीजों को एंबुलेंस से पीएचसी लाया, जहां अजमेरी, जरीना, नारगिस, नसरुन, इरशाद का इलाज चल रहा है। चिकित्सक डा. कुशवाहा ने बताया कि डायरिया प्रभावित गांव में हैंडपंपों का पानी दूषित हो गया है।

chat bot
आपका साथी