आबकारी विभाग का कच्ची के अड्डे पर छापा

प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन भी सख्त हो गया है। मंगलवार को आबकारी विभाग की टीम ने रुद्रपुर कोतवाली व भटनी थाना क्षेत्र में कच्ची के खिलाफ अभियान चलाया और बड़ी मात्रा में लहन नष्ट करने के साथ ही चार लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही 70 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 11:34 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 11:34 PM (IST)
आबकारी विभाग का कच्ची के अड्डे पर छापा
आबकारी विभाग का कच्ची के अड्डे पर छापा

देवरिया : प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत के बाद जिला प्रशासन भी सख्त हो गया है। मंगलवार को आबकारी विभाग की टीम ने रुद्रपुर कोतवाली व भटनी थाना क्षेत्र में कच्ची के खिलाफ अभियान चलाया और बड़ी मात्रा में लहन नष्ट करने के साथ ही चार लोगों को गिरफ्तार किया। साथ ही 70 लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। आबकारी विभाग की कार्रवाई से कच्ची कारोबारियों में हड़कंप मचा रहा।

जिला आबकारी अधिकारी अश्वनी कुमार के निर्देश पर आबकारी निरीक्षक रुद्रपुर आशीष कुमार ¨सह अपनी टीम के साथ कोईलगढ़हा के सुकईपुरा टोला में छापेमारी की। इस दौरान पचास लीटर कच्ची शराब के साथ दो लोगों को दबोचा, जिसमें पप्पू ¨सह व महेंद्र सैनी निवासी भरौली थाना मदनपुर शामिल हैं। इनके खिलाफ रुद्रपुर कोतवाली में आबकारी निरीक्षक ने मुकदमा दर्ज कराया। इसके अलावा रुद्रपुर-गौरीबाजार मार्ग पर विभिन्न टैंकरों की भी तलाश की गई। हालांकि टैंकरों से कच्ची शराब बरामद नहीं हुई। आबकारी निरीक्षक विनय तिवारी व रवि जायसवाल के नेतृत्व में टीम ने भटनी थाना क्षेत्र के रायबारी में छापेमारी की। इस दौरान कच्ची की भट्ठी धधकती मिली। टीम ने दो लोगों को मौके से गिरफ्तार किया। साथ ही बीस लीटर कच्ची शराब बरामद हुई। यहां छह ¨क्वटल से अधिक लहन भी नष्ट किया गया। उधर गौरीबाजार पुलिस ने राजेश जायसवाल निवासी उभाव, रामपुर कारखाना पुलिस ने रमेश, सूरज सोनकर निवासी सीसी रोड देवरिया, सदर कोतवाली पुलिस ने जीतन निवासी उदयपुरा को कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

chat bot
आपका साथी