चौराहों पर अतिक्रमण, मुश्किल में नागरिक

देवरिया और खोरमा को जाने वाले मार्ग से वाहनों के आवागमन के कारण लोग काफी परेशान होते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 12:47 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 12:47 AM (IST)
चौराहों पर अतिक्रमण, मुश्किल में नागरिक
चौराहों पर अतिक्रमण, मुश्किल में नागरिक

देवरिया : अनियोजित विकास के चलते रामलक्षन चौराहा पर चारों तरफ अतिक्रमणकारियों को बोलबाला है। जिसका नतीजा यह है कि नागरिकों को हर रोज परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

हाल यह है कि रोजाना दोपहर बाद से देर शाम तक जाम लग जाता है। मुख्य मार्ग की पटरियों के किनारे ठेला और दुकानदारों द्वारा सामान फैला देने के कारण अक्सर जाम की स्थिति हो जाती है। देवरिया और खोरमा को जाने वाले मार्ग से वाहनों के आवागमन के कारण लोग काफी परेशान होते हैं। सर्वाधिक परेशानी पैदल चलने वालों की होती है। क्षेत्र के परमानंद सिंह, डा. सतीशचंद सिंह, सत्येंद्र पांडेय, पल्टन तिवारी फूलचंद आदि ने अतिक्रमण से निजात दिलाने की मांग की है। एसडीएम रुद्रपुर संजीव कुमार उपाध्याय ने बताया कि चौराहे से अतिक्रमण हटवाने के लिए अभियान चलाया जाएगा। मुख्य सड़क के किनारे अतिक्रमण कर आवागमन बाधित करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। गौरीबाजार चौराहे पर भी अतिक्रमण

गौरीबाजार, देवरिया : जनपद का सर्वाधिक व्यस्तम गौरीबाजार का रामपुर चौराहे पर अतिक्रमण नासूर बनता जा रहा है। चौराहे के चारों तरफ दुकानदार सामान फैला देते हैं। लोकनिर्माण की भूमि को अपनी मिल्कियत समझ चुके हैं। मुख्य मार्ग चौड़ा होने के बाद कुछ दिन तक अतिक्रमण से लोगों को निजात मिली थी। फिर वही हालत हो गई है। ठेला वालों ने गोरखपुर-देवरिया, हाटा-रुद्रपुर मार्ग के चारो तरफ कब्जा जमा लिया है। जिससे वाहन चालकों को काफी परेशान होती है।अक्सर जाम की स्थिति हो जाती है। रुद्रपुर रोड पर ओवरब्रिज के दोनो किनारे का भी यही हाल है। सड़क का निर्माण कार्य न होने अतिक्रमण करने वाले नाली के बाहर दुकान चला रहे हैं।

नगर पंचायत गौरीबाजार के अधिशासी अधिकारी अमिताभ मणि ने बताया कि अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। नाली या नाली के ऊपर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उनसे जुर्माना भी वसूला जाएगा।

chat bot
आपका साथी