परीक्षा को बोझ न समझें, आत्मविश्वास लेकर जाएं

देवरिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा 2020 कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र मौजूद रहे उन्होंने परीक्षा के संबंध में टिप्स लिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jan 2020 11:42 PM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 06:08 AM (IST)
परीक्षा को बोझ न समझें, आत्मविश्वास लेकर जाएं
परीक्षा को बोझ न समझें, आत्मविश्वास लेकर जाएं

देवरिया: जनपद के दसवीं व बारहवीं के छात्र सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा 2020 कार्यक्रम से रूबरू हुए। कार्यक्रम के सजीव प्रसारण के लिए एलईडी व प्रोजेक्टर का इंतजाम किया गया। पीएम ने छात्रों से कहा कि बोझ लेकर परीक्षा हाल में न जाएं। आपको आत्मविश्वास लेकर जाना है। परीक्षा को कभी जिदगी में बोझ न बनने दें। आत्मविश्वास बहुत बड़ी चीज है।

राजकीय इंटर कालेज समेत अन्य विद्यालयों में छात्रों ने एकाग्र होकर प्रधानमंत्री की बातों को सुना। पीएम ने छात्रों को तनाव मुक्त होकर पढ़ाई करने के कई टिप्स दिए। कहा कि विफलताओं में भी सफलता की शिक्षा पाई जा सकती है। हर प्रयास में हम उत्साह भर सकते हैं। विफल होने का मतलब अब आप सफलता की ओर चल पड़े हैं।

छात्रों ने प्रधानमंत्री की बातों को ध्यान से सुना

भाटपाररानी के बापू कृषक इंटर कालेज में छात्रों को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया। प्रधानमंत्री की तरफ से देश के विभिन्न विद्यार्थियों द्वारा सवाल पूछे गए। उनका जवाब व परीक्षा संबंधित सलाह सुनकर छात्र-छात्राएं हर्षित हो उठे। प्रधानाचार्य डा.विनय कुमार पांडेय ने छात्रों में मिठाई वितरित कराया। उन्होंने कहा कि पीएम द्वारा छात्रों के साथ संवाद करना अत्यंत सराहनीय है। इससे छात्रों में नई ऊर्जा का संचार होगा।

सीधा प्रसारण देखने के लिए किया गया था इंतजाम

सलेमपुर के सेंट जेवियर्स, जीएम एकेडमी, आरएल एकेडमी, सेंटपाल विद्यालय में छात्र-छात्राओं ने पीएम के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को उत्साह से देखा। स्कूलों में सीधा प्रसारण देखने के लिए व्यवस्था की गई थी। सेंट जेवियर्स के प्रधानाचार्य बीके शुक्ला ने बताया कि बच्चे प्रश्न पूछने की तैयारी किए थे लेकिन उन्हें अवसर नहीं मिला।

chat bot
आपका साथी