विचाराधीन बंदियों की रिहाई को लेकर हुई चर्चा

देवरिया में दीवानी न्यायालय परिसर में अंडर ट्रायल रिव्यू कमेटी की बैठक में अंतरिम जमानत व पेरोल पर छोड़े गए बंदियों को लेकर चर्चा हुई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Apr 2020 10:20 PM (IST) Updated:Sun, 26 Apr 2020 10:20 PM (IST)
विचाराधीन बंदियों की रिहाई को लेकर हुई चर्चा
विचाराधीन बंदियों की रिहाई को लेकर हुई चर्चा

देवरिया: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में दीवानी न्यायालय परिसर स्थिति कार्यालय में रविवार को अंडर ट्रायल रिव्यू कमेटी की बैठक हुई। जिसमें विचाराधीन बंदियों पर चर्चा की गई। साथ ही अंतरिम जमानत व पेरोल पर छोड़े गए बंदियों के बारे में भी प्राधिकरण के सचिव ने जानकारी ली।

प्राधिकरण के सचिव शिवेंद्र मिश्र ने जेल अधीक्षक से 19 अप्रैल से 26 अप्रैल के बीच हुई बंदियों की रिहाई की जानकारी ली। जेल अधीक्षक ने बताया कि अभी तक देवरिया जिले के कुल 98 बंदियों को रिहा करने का आदेश हुआ है। जिसमें 88 अंतरिम जमानत व 10 को पेरोल पर रिहा करने का न्यायालय ने निर्देश दिया है। जिसमें 94 बंदियों को रिहा किया जा चुका है। शेष चार बंदियों में से एक बंदी अन्य मामले में विचाराधीन है। तीन बंदियों को जल्द रिहा कर दिया जाएगा। जिला परिवीक्षा अधिकारी ने बताया कि 20 अप्रैल को तीन बंदियों की आठ सप्ताह की अंतरिम जमानत पर रिहाई की गई है। इस दौरान जेल अधीक्षक केपी त्रिपाठी, परिवीक्षा अधिकारी प्रभात कुमार, बाल संरक्षण अधिकारी जयप्रकाश तिवारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी