2826 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव

दो दिन में मिले दो कोरोना पाजिटिव जिले में धीरे-धीरे सिर उठा रहा कोरोना

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 11:35 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 11:35 PM (IST)
2826 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव
2826 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव, एक पाजिटिव

जागरण संवाददाता, देवरिया: जिले में दो दिन में दो कोरोना मरीज मिले। रविवार को आई कोरोना जांच रिपोर्ट में 2826 की रिपोर्ट निगेटिव व एक की पाजिटिव रही। जिस गांव में कोरोना पाजिटिव मरीज मिला है, वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम ने निरोधात्मक कार्य किया। संपर्क में आए लोगों की सैंपलिग कराई गई। स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक कर रहा है।

जिले में अभी तक कोरोना से 219 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जिले में सक्रिय केस की संख्या दो है। 19991 लोग इलाज कराकर स्वस्थ हो चुके हैं। 24 घंटे में 2727 लोगों की कोरोना जांच की गई। कुल 883332 लोगों की जांच की जा चुकी है। सीएमओ डा. आलोक पांडेय ने कहा कि आज एक की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिस गांव में कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है। उस गांव में कांटेक्ट ट्रेसिग कराई जा रही है। गांव में अधिक से अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगवाने से लेकर जांच कराई जा रही है। कोरोना पाजिटिव के गांव पहुंचे सीएमओ

जासं, करौंदी बाजार: विकास खंड रामपुर कारखाना क्षेत्र के मुजहना लाला के राजस्व ग्राम भुजौली में कोरोना पाजिटिव की सूचना मिलने पर रविवार को सीएमओ स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पहुंचकर निर्देश दिए। मरीज को होम क्वारंटीन करते हुए गांव को सैनिटाइज व स्वच्छ रखने का निर्देश दिया।

भुजौली का एक व्यक्ति शुक्रवार को कोरोना जांच कराया था। जिसका रिपोर्ट रविवार को पाजिटिव आई। खतरे को देखते हुए रामपुर कारखाना की स्वास्थ्य टीम भुजौली में रविवार को उस व्यक्ति के संपर्क में आए हुए 51 का आरटीपीसीआर व 25 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें सभी निगेटिव पाए गए। कोरोना पाजिटिव व्यक्ति को आवश्यक निर्देश देते हुए स्वास्थ्य टीम ने उसे होम क्वारंटीन कर दिया। साथ ही कोरोना पाजिटिव होने के कारणों का पता लगा रही है।

इस दौरान डिप्टी सीएमओ डा. वीपी सिंह, प्रभारी डा. शम्भू प्रसाद, डा. संजय पांडेय, विपिन रंजन, राहुल आर्य, ग्राम प्रधान रमेश यादव, आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी