रोडवेज व निजी बस की टक्कर में महिला यात्री की मौत, दो दर्जन घायल

मईल थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरा सरवन के समीप सलेमपुर-भागलपुर मार्ग पर गुरुवार की सुबह पडरौना से बलिया जा रही परिवहन निगम की बस से एक निजी बस में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई, जिससे दोनों बस में सवार दो दर्जन यात्री घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल सात लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य घायलों का इलाज चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Dec 2018 11:44 PM (IST) Updated:Thu, 20 Dec 2018 11:44 PM (IST)
रोडवेज व निजी बस की टक्कर में महिला यात्री की मौत, दो दर्जन घायल
रोडवेज व निजी बस की टक्कर में महिला यात्री की मौत, दो दर्जन घायल

देवरिया : मईल थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरा सरवन के समीप सलेमपुर-भागलपुर मार्ग पर गुरुवार की सुबह पडरौना से बलिया जा रही परिवहन निगम की बस से एक निजी बस में आमने-सामने की भिड़ंत हो गई, जिससे दोनों बस में सवार दो दर्जन यात्री घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल सात लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने एक महिला को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य घायलों का इलाज चल रहा है।

बलिया डिपो की एक बस पडरौना से यात्रियों को लेकर सुबह बलिया जा रही थी। बस सलेमपुर-भागलपुर मार्ग पर पिपरा सरवन गांव के समीप पहुंची थी कि कुंडौली की तरफ से आ रही एक निजी बस से आमने-सामने की टक्कर हो गई। इसके बाद यात्रियों में चीत्कार मच गया। आस-पास के लोग पहुंचे और शीशा तोड़ यात्रियों को दोनों बसों से यात्रियों को बाहर निकालने का प्रयास करने लगे, इसी बीच मौके पर पुलिस व कई एंबुलेंस भी पहुंच गई। लोगों के काफी प्रयास के बाद घायल राजकुमार यादव पुत्र रामकिशुन निवासी खुटहा, थाना मनियर, जिला बलिया, गिरिजा देवी पत्नी रामकिशुन निवासी खुटहा, थाना मनियर, जिला बलिया, अशोक राय निवासी पशुवारी, थाना कसया, जिला कुशीनगर, शाहजहां बेगम निवासी परसिया जयराम, थाना मधुबन, जिला मऊ, रोडवेज बस के परिचालक लालबाबू ¨सह निवासी ग्राम विश्वंभरपुर, थाना कसया, जिला कुशीनगर, रविशंकर पांडेय निवासी नौतन हरदो, थाना तुर्कपट्टी, जिला कुशीनगर को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लार पहुंचाया, जबकि आशा कार्यकर्ता शोभा देवी पत्नी संजय निवासी धरमेर, थाना मईल को इलाज के लिए भागलपुर पीएचसी पहुंचाया गया। इसके अलावा रोडवेज बस में सवार सुभावती देवी पत्नी कोमल निवासी धरमेर, थाना मईल बस में बुरी तरह से फंस गई थी। लोगों ने जेसीबी मंगाकर उसे निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। इसके बाद गैस कटर से बस को काटकर लगभग दो घंटे बाद सुभावती को बाहर निकाला गया। इसके बाद इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां सुभावती ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। इनके अलावा डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों को हल्की चोटे आईं। उन्हें निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उपचार कराने के बाद वे घर को चले गए।

---------------------------

तीन घंटे तक मुख्य मार्ग रहा जाम

सलेमपुर-भागलपुर मार्ग पर दो बसों के बीच आमने-सामने की टक्कर के बाद आवागमन ठप हो गया। मौके पर एसडीएम शशिभूषण, मईल थानाध्यक्ष शुभ नारायण दुबे सात एंबुलेंस के साथ पहुंचे थे। दोनों बसों को मार्ग से हटाने के बाद लगभग तीन घंटे बाद आवागमन सामान्य हो सका। इस दौरान वाहनों की लंबी लाइन लगी रही।

------------------------

सयुस प्रदेश अध्यक्ष ने दिया बस को धक्का

सपा मुखिया अखिलेश यादव का मऊ में कार्यक्रम होने के चलते समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष ब्रजेश यादव भी अपने काफिला के साथ मऊ जा रहे थे। वह पिपर सरवन गांव के सामने पहुंचे थे कि दोनों बसों में टक्कर हो गई। इसके बाद वह सपा कार्यकर्ताओं के साथ घायलों को बस से निकालने में जुट गए और बस को धक्का देकर पीछे कराने का प्रयास किए।

--------------------------

जोरदार टक्कर से दहल गया लोगों का दिल

सुबह का समय था। इस बीच बहुत तेज आवाज हुई। लोगों को किसी अनहोनी की आशंका हुई और सड़क की तरफ भागने लगे। लोग सबसे पहले शीशा तोड़ घायलों को निकालने में जुट गए। लोगों का कहना था कि टक्कर इतनी तेज थी कि दिल ही दहल गया।

-----------------------

लोगों के प्रयास के बाद भी ¨जदगी हार गई सुभावती

रोडवेज बस से सभी को निकाल लिया गया, लेकिन सुभावती बुरी तरह से फंस गई थी। लोग उसे निकालने का प्रयास किए, लेकिन सफल नहीं हो सके। पैर में ही राड धंस गया था, जिसके चलते उसे निकालना आसान नहीं दिख रहा था। वह चिल्ला रही थी, जिससे लोग भी सहम गए थे। उसे दिलासा दे रहे थे कि चंद मिनट में निकाल लिया जाएगा। लोगों ने अथक प्रयास के बाद उसे निकाल कर अस्पताल भिजवाया, लेकिन सुभावती अंतत: ¨जदगी हार गई।

------------------------

तो खलासी चला रहा था बस

बताया जा रहा है कि निजी बस सिवान से वाराणसी जा रही थी। बस चालक व खलासी के बीच किसी बात को लेकर कुंडौली चौराहे पर विवाद हो गया। इसके बाद चालक बस छोड़कर चला गया। यात्रियों को कहना है कि चालक के जाने के बाद खलासी भागलपुर की तरफ जाने की बजाए सलेमपुर की तरफ बस लेकर चल दिया। घटना के बाद खलासी फरार हो गया।

chat bot
आपका साथी